35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह और उनके बेटे के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी, जानें… पूरा मामला

मुंगेर : बिहारके पूर्व मंत्रीनरेंद्रसिंह और उनके बेटे पूर्व विधायक सुमित सिंह के खिलाफ कथित रूप से ठगी करने के मामले में गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है. पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह और उनके बेटे सुमित सिंहपर जदयू के प्रभावशाली नेता एवं मुंगेर के सांसद राजीव रंजन ‘ललन’ सिंह कानिजीकर्मी बताकर लोगों को ठगने का […]

मुंगेर : बिहारके पूर्व मंत्रीनरेंद्रसिंह और उनके बेटे पूर्व विधायक सुमित सिंह के खिलाफ कथित रूप से ठगी करने के मामले में गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है. पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह और उनके बेटे सुमित सिंहपर जदयू के प्रभावशाली नेता एवं मुंगेर के सांसद राजीव रंजन ‘ललन’ सिंह कानिजीकर्मी बताकर लोगों को ठगने का आरोप लगा है. लोगों को ठगने के गोरखधंधे की जांच में कथित संलिप्तता सामने आने के बाद रविवार को यहां पूर्व मंत्री और उनके बेटे के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था.

ललन सिंह का निजी सहायक बताते थे आरोपित

पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह के अनुसार, ब्रजेश उर्फ बमबम सिंह के बयान के आधार पर दो लोगों के अलावा पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह और उनके बेटे सुमित सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. बमबम इस गिरोह के सिलसिले में पिछले साल अगस्त में गिरफ्तार किये गये चार लोगों में एक था. पुलिस अधीक्षक ने दावा किया कि बमबम के बयान के अनुसार, इस रैकेट में शामिल लोग अपने को राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह का निजी सहायक बताते थे और नौकरी दिलाने का वादा कर लोगों को चूना लगाते थे. उन्होंने इसकी पुष्टि उसके मोबाइल रिकॉर्ड्स से करने का दावा किया.

जमुई जिले के निवासी हैं पिता-पुत्र

लिपि सिंह ने यह भी दावा किया कि बमबम ने अपने बयान में कहा है कि गिरफ्तार किये गये अन्य आरोपियों के साथ वह इस गोरखधंधे का हिस्सा था तथा पिता-पुत्र उसके सूत्रधार थे. पिता-पुत्र जमुई जिले के निवासी हैं. लोकसभा में जदयू के नेता और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी लल्लन सिंह पहले राज्य में मंत्री थे. पुलिस अधीक्षक ने कहा, जांच के दौरान यह भी सामने आया कि बमबम ने झारखंड के देवघर में एक भूखंड की खरीदारी के लिए खुद को मंत्री का पीए बताया. पुलिस अधीक्षक के अनुसार, पिता-पुत्र ने जमीन के पांच करोड़ के इस सौदे में बिचौलिये काम किया. बमबम को एक करोड़ रुपये मिलने थे. लिपि सिंह के अनुसार, पिता-पुत्र और उनके सहयोगियों के खिलाफ भादंसं के तहत मामला दर्ज किया गया है और उनकी गिरफ्तारी का आदेश जारी किया गया है. जांच के दौरान इन सहयोगियों के नाम सामने आये.

नरेंद्र सिंह ने 2015 में छोड़दियाथा जदयू

नरेंद्र सिंह ने 2015 में जदयू छोड़ दिया था और वह जीतन राम मांझी की अगुआई वाले हिंदुस्तान आवाम मोर्चा में शामिल हो गये थे. बाद में नरेंद्र सिंह माझी की पार्टी से भी अलग हो गये थे और खुद अपनी पार्टी बना ली थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें