24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जिले भर में अदा की गयी बकरीद की नमाज

ईद-उल-अजहा (बकरीद) का त्योहार जिले भर में सोमवार को हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. शहर से लेकर गांव तक इदगाहों व मस्जिदों में नमाज अदा की.

मोतिहारी. ईद-उल-अजहा (बकरीद) का त्योहार जिले भर में सोमवार को हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. शहर से लेकर गांव तक इदगाहों व मस्जिदों में नमाज अदा की. वही देश व समाज की सलामती के लिए दुआएं मांगी. अकीदतमंदों ने सजदे किये और अल्लाह की बारगाह में दुआ के लिए हजारों हाथ उठे. शहर के मठिया जिरात स्थित ईदगाह में निर्धारित समय पर बकरीद की नमाज अदा की गयी. जामा मस्जिद के इमाम कारी जलालुद्दीन काशमी ने नमाज अदा करायी और पर्व की खुबियों व खुबसूरतियों से जिलेवासियों को अवगत कराया. कहा कि कुर्बानी का यह त्योहार अल्लाह को काफी पसंद है. पैगंबर इब्राहिम की याद में कुर्बानी की जाती है. नमाज के दौरान जिला व पुलिस प्रशासन भी पूरी तरह से चौकस रहा. डीएम सौरभ जोरवाल व एसपी कांतेश कुमार मिश्रा सहित वरीय अधिकारियों व पुलिस पदाधिकारियों की टीम अलर्ट मोड में रही.

मेहसी. थाना क्षेत्र में बकरीद का पर्व हर्षोउल्लास से मनाया गया. मिर्ज़ापुर ईदगाह में सैकड़ों की संख्या में लोगों ने नमाज़ अदा की. सुलसाबाद ढरगावां, मैंनमेहसी,बथना, हरपुरनाग ,सराय बनवारी,काज़ी चक, कोठिया हरिराम सहित प्रखंड क्षेत्र के अन्य ईदगाहों में नमाज अदा की गयी. मौके पर विधि व्यवस्था संधारण को ले चकिया इंस्पेक्टर विजय कुमार चौधरी,थाना अध्यक्ष रणधीर कुमार भट्ट के नेतृत्व में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा.

पहाड़पुर. बकरीद का नमाज क्षेत्र में शांति पूर्ण माहौल में सोमवार को संपन्न हुआ. सुबह से ही सोनवल ,बरकुरवा , इनारवाभार सरेया आदि थाना क्षेत्र में इदगाह व मस्जिद में नमाज अदा की गयी. नमाज अदा करने के बाद आपस में मिठाईयां बांटकर एक दूसरे को गले लगाया.

फेनहारा. प्रखंड में बलिदान, त्याग व कुर्बानी का पर्व ईद उल अजहा शांतिपूर्ण तरीके से मनाया गया. प्रखण्ड के इजोरबारा, जमुनिया,फेनहारा, कालू पाकर, मनकरवा के कई ईदगाहों में हजरों की संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग सुबह में पहुंच कर नमाज अदा किया और देश के लिए अमन, चैन, तरक्की व भीषण गर्मी से राहत और बारिश के लिए दुआ की. नमाज के बाद सभी ने एक दूसरे से गले मिलकर मुबारकबाद दी. फेनहारा थाना के एस आई मदन मोहन यादव सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चौकस दिखे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें