27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कल सुबह सात बजे से होगा मतदान

लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में 20 मई को मधुबनी लोकसभा क्षेत्र में होने वाले मतदान में चुनाव प्रचार की समय सीमा शनिवार को शाम छह बजे समाप्त हो गयी.

मधुबनी : लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में 20 मई को मधुबनी लोकसभा क्षेत्र में होने वाले मतदान में चुनाव प्रचार की समय सीमा शनिवार को शाम छह बजे समाप्त हो गयी. 20 मई को मतदान सुबह सात बजे से संध्या छह बजे तक चलेगा. 1939 मतदान केंद्रों पर होगा मतदान मधुबनी लोकसभा क्षेत्र के छह विधानसभा क्षेत्र में 1939 मतदान केंद्रों पर 20 मई को मतदान होगा. 19 लाख 34 हजार 235 मतदाता मताधिकार का प्रयोग करेंगे. इनमें पुरुष मतदाताओं की संख्या 10,13,971 है जबकि महिला मतदाताओं की संख्या 9,20,173 है. मधुबनी लोकसभा क्षेत्र के छह विधानसभा क्षेत्र में मधुबनी विधानसभा क्षेत्र में 3,58,501 मतदाता हैं, केवटी विधानसभा क्षेत्र में 3,04,802 मतदाता, जाले विधानसभा क्षेत्र में 3,24,788 मतदाता, हरलाखी विधानसभा क्षेत्र में 2,97,863 मतदाता, बेनीपट्टी विधानसभा क्षेत्र में 3,08,995 एवं बिस्फी विधानसभा क्षेत्र में 3,4,0006 मतदाता हैं. 12 प्रत्याशी हैं चुनावी मैदान में मधुबनी संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में 12 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं. इनके भाग्य का फैसला मतदाता करेंगे. चुनाव में खड़े प्रत्याशियों में राजद से मो. अली अशरफ फातमी, भाजपा से डॉ.अशोक कुमार यादव, बसपा से विकास कुमार, कंट्री सिटीजन पार्टी से अबु बकर रहमानी, समता पार्टी से उदय कुमार मंडल, लोकतांत्रिक लोक राज्यम पार्टी से कुलभूषण प्रसाद, राष्ट्रीय जनसंभावना पार्टी से मोहन शर्मा, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन से मो. वकार सिद्दकी, पिपुल्स पार्टी ऑफ इंडिया (डेमोक्रेटिक) बैद्यनाथ यादव, अखिल भारतीय परिवार पार्टी से सरफराज आलम, निर्दलीय से प्रिय रंजन, निर्दलीय से शिव बोधन साहू मैदान में हैं. मतगणना चार जून को होगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें