29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दिन दहाड़े जेसीबी से ईंट उखाड़ ले गये लोग निगम को जानकारी नहीं

नगर में इन दिनों अजीबो गरीब स्थिति बन गयी है. शहर के बीचों बीच किसी सड़क का मिट्टी, ईंट का टुकड़ा जेसीबी से अवैध रुप से उठाव कर लिया जाता है, निगम को इसकी जानकारी तक नहीं हो पाती है.

मधुबनी. नगर में इन दिनों अजीबो गरीब स्थिति बन गयी है. शहर के बीचों बीच किसी सड़क का मिट्टी, ईंट का टुकड़ा जेसीबी से अवैध रुप से उठाव कर लिया जाता है, निगम को इसकी जानकारी तक नहीं हो पाती है. स्थानीय लोग इस उहापोह में रह जाते हैं कि संभवत: संबंधित सड़क का नव निर्माण होने वाला है. पर जब दिन पर दिन बीत जाने के बाद भी संबंधित सड़क पर निर्माण की कोई पहल नहीं दिखता तब लोगों को जानकारी होती है कि उनके घर के सामने के सड़क की मिट्टी और ईंट की चोरी हो गयी. मामला शहर के तिलक चौक के समीप गौशाला चौक जाने वाली सड़क का हौ. यहां से ईंट का टुकड़ा उठाकर ले जाने की जानकारी सामने आयी है. बताया जा रहा है कि 2 साल पूर्व कुछ समाज सेवियों द्वारा अपने निजी खर्च से सड़क को मोटरेबल बनाए जाने को लेकर सड़क पर ईंट का टुकड़ा और मिट्टी डाला गया था. जिससे बरसात के मौसम में आने जाने वाले लोगों को सहूलियत मिल रही थी. पर अप्रैल के अंतिम सप्ताह में शहर के एक व्यक्ति विशेष द्वारा दिन दहाड़े ईंट का टुकड़ा जेसीबी से उठा लिया गया. स्थानीय लोगों को यह जानकारी दी गई कि यहां सड़क का निर्माण होगा. लेकिन यहां सड़क निर्माण की किसी तरह की जानकारी प्राप्त नहीं हुई. रविवार को बारिश से यहां घुटने भर पानी जमा हो गया. इसके बाद लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. लोगों में आक्रोश तिलक चौक निवासी संतोष कुमार बताते हैं कि इस मामले पर निगम प्रशासन को तत्काल जांच कर दोषी पर प्राथमिकी दर्ज करनी चाहिए. साथ ही इस सड़क पर आवाजाही में हो रही परेशानी को दूर करने के दिशा में काम करना चाहिये. संतोष बताते हैं कि उन लोगों ने अपने पैसे से हजारों रुपये लगा कर करीब दो सौ फुट में ईंट व मिट्टी डालकर मोटरेबुल बनाया था. पर एक व्यक्ति विशेष के कहने पर जेसीबी से मिट्टी और ईंट का टुकड़ा चोरी हो गया. वहीं जीतेंद्र कुमार झा बताते हैं कि जिस प्रकार से दिन दहाड़े किसी रोड से ईंट की चोरी हो गयी है वह निगम में कुछ लोगों के मनमाना करने की कहानी बयां कर रही है. इससे ईमानदार प्रतिनिधि व निगम प्रशासन पर भी सवालिया निशान है. निगम प्रशासन को लोगों मे विश्वास दिलाने के लिये दोषी पर कार्रवाई करनी चाहिये. क्या कहते हैं अधिकारी सिटी मैनेजर राजमणि कुमार ने कहा कि सड़क पर से ईंट का टुकड़ा हटाए जाने को लेकर कोई सूचना प्राप्त नहीं हुई है. सोमवार को इसकी जांच की जाएगी. दोषी पर निश्चय ही कठोर कार्रवाई होगी. चुनाव को लेकर अतिक्रमण के विरुद्ध अभियान तत्काल स्थगित है. चुनाव के बाद अभियान चलाया जाएगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें