27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

धौंस नदी के जलस्तर में वृद्धि से सहमे गांव के लोग

पिछले एक सप्ताह से नेपाल के जल ग्रहण क्षेत्र में हो रही बारिश के कारण प्रखंड क्षेत्र के पश्चिमी भाग से बहने वाली अधवारा समूह की धौंस नदी के जलस्तर में लगातार वृद्धि जारी है.

बिस्फी . पिछले एक सप्ताह से नेपाल के जल ग्रहण क्षेत्र में हो रही बारिश के कारण प्रखंड क्षेत्र के पश्चिमी भाग से बहने वाली अधवारा समूह की धौंस नदी के जलस्तर में लगातार वृद्धि जारी है. हालांकि अभी नदी का पानी नीचे है. फिर भी लोग बाढ़ की आशंका से भयभीत हैं. लोग अभी से ही बाढ़ से निपटने की तैयारी में जुट चुके हैं. धौंस नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है. सीओ निलेश कुमार ने बताया कि प्रखंड प्रशासन की नजर सुरक्षा तटबंध व नदियों के जलस्तर पर बनी हुई है. किसी भी स्थिति से निपटने के लिए प्रखंड प्रशासन पूरी तरह अलर्ट मोड में है. सभी अधीनस्थ कर्मियों को सतर्क रहने के साथ ही कई दिशा निर्देश दिए गए हैं. निरीक्षण के क्रम में रथौस, जगवन, रघौली, दुघौल, सिंगिया, गौटोली आदि स्थान पर जाकर तटबंध की स्थिति का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान रथौस तटबंध में दरार देखा गया. जलस्तर वृद्धि के कारण रथौस घाट पर चचरी का पुल बह गया. जिसके के कारण एक दर्जन गांव की यातायात बंद हो गई. सीओ ने नाव की व्यवस्था किए जाने का आश्वासन दिया है. तटबंध में दरार एवं संवेदनशील स्थानों के बारे में एसडीओ बेनीपट्टी को अवगत कराने की बात कही.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें