28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मतदान को लेकर भारत-नेपाल सीमा सील

तीसरे चरण में होने वाले झंझारपुर संसदीय क्षेत्र में मतदान को लेकर सभी तरह की तैयारी पूरी हो चुकी है. चाक चौबंद व कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान होना है.

फुलपरास. तीसरे चरण में होने वाले झंझारपुर संसदीय क्षेत्र में मतदान को लेकर सभी तरह की तैयारी पूरी हो चुकी है. चाक चौबंद व कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान होना है. फुलपरास प्रखंड में कुल 114 मतदान केन्द्र पर 6055 मतदाता करेंगे. मतदान जिसको लेकर सभी तरह की तैयारियां पूरी कर चुकी है. यह जानकारी प्रखंड विकास पदाधिकारी पंकज कुमार निगम ने दी है. उन्होंने बताया कि सभी मतदान केंद्रों पर मतदान कर्मी सहित पुलिस पदाधिकारी पहुंच चुके हैं. राजनगर . झंझारपुर लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण एवं भयमुक्त चुनाव संपन्न कराने को लेकर थानाध्यक्ष सचिन कुमार के नेतृत्व में थाना क्षेत्र के विभन्न गांव में चौक चौराहे पर सीआरपीएफ एवं बीएमपी जवानों ने फ्लैग मार्च किया. फ्लैग मार्च थाना परिसर से राजनगर बाजार, नरकटिया चौक, पिलखवार, रांटी, रामपट्टी, भगवतीपुर, गौशनगर, कोईलख, भटसिमर, सुगौना, भगवानपुर सहित अन्य कई गांव में फ्लैग मार्च किया. थानाध्यक्ष सचिन कुमार ने कहा कि 7 मई को लोकसभा चुनाव भयमुक्त वातावरण में मतदाता कराने एवं मताधिकार का प्रयोग करें. घोघरडीहा . लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में झंझारपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में 7 मई मंगलवार की सुबह सात बजे से शाम छह बजे से वोट डाले जायेंगे. इसे लेकर सभी प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई है. सोमवार को ही सभी बूथों पर मतदान अधिकारी, कर्मी व पुलिस के जवान पंहुच गए. मतदान को लेकर चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था की गई है. सड़क पर चलने वाले हर एक वाहन पर नजर रखी जा रही है. जगह-जगह ड्राप गेट लगाकर वाहन जांच एवं असमाजिक तत्वों पर नजर रखी जा रही है. बता दें कि प्रखंड क्षेत्र में एक लाख 40 हजार 781 मतदाताओं के लिए 141 मतदान केंद्र बनाए गए है. जहां 74,107 पुरुष और 66,668 महिला मतदाताओं के अलावा 6 तृतीय जेंडर अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. बीडीओ धीरेन्द्र कुमार धीरज ने कहा कि मतदान केंद्रों पर मतदाताओं के लिए अधिक से अधिक मूलभूत सुविधा उपलब्ध कराने की पूरी कोशिश की गई है. मधवापुर . झंझारपुर लोकसभा चुनाव को लेकर सुरक्षात्मक दृष्टिकोण से इंडो नेपाल बॉर्डर पर चुनाव से 72 घंटे पूर्व आवागमन बंद कर दिया गया है. सीमा पर पैदल सहित सभी प्रकार के छोटे बड़े वाहनों का नेपाल जाना व नेपाल से भारत आना इमरजेंसी स्थिति को छोड़कर फिलहाल बंद है. सीमा पर बैरियर लगाकर एसएसबी के जवान ड्यूटी पर तैनात हैं. आवागमन बंद रहने से मधवापुर बाजार पर इसका असर पड़ रहा है. हरलाखी . सीमावर्ती क्षेत्र में होने वाली तीसरे चरण के लोकसभा चुनाव को लेकर डीएम के आदेश पर सशस्त्र सीमा बलों द्वारा इंडो-नेपाल बॉर्डर को सील कर दिया गया है. शांतिपूर्ण मतदान को लेकर इंडो-नेपाल बॉर्डर स्थित पिपरौन चेक पोस्ट सहित सभी बॉर्डर पर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद देखा गया. वहीं जानकारी के अभाव में नेपाल जाने के लिए पहुंचे नागरिकों को ड्यूटी पर मुस्तैद जवानों ने बॉर्डर सील का हवाला देते हुए वापस लौटा दिया जा रहा है. जानकारी देते हुए एसएसबी के अधिकारी ने कहा कि मतदान समाप्ति के बाद वुधवार की सुबह से दोनों देशों के नागरिकों के लिए आवागमन सुचारू कर दिया जाएगा. बताते चलें कि मंगलवार को सुबह से ही जिला के झंझारपुर लोकसभा सीट के लिए मतदान होना है. इसी को लेकर एसएसबी जवानों को सभी बॉर्डर पर अलर्ट रखा गया है ताकि शांतिपूर्ण मतदान में किसी प्रकार की बाधा उत्पन्न न हो.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें