बाजार समिति में दो दिन ट्रक परिचालन पर रोक

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

झंझारपुर : बाजार समिति झंझारपुर परिसर में सप्ताह में दो दिन ट्रक परिचालन पर रोक लगा दी गई है. यह कारवाई सुरक्षा के दृष्टिकोण से पुलिस प्रशासन व अनुमंडल प्रशासन द्वारा की गई है. इससे पीडीएस विक्रेताओं को अनाज की आपूर्ति में परेशानी हो रही है. गौरतलब है कि ऐसा ही एक पत्र भारतीय खाद्य निगम द्वारा एसडीओ को उपलब्ध कराया गया है.

जिसमें कहा कि माह में आठ दिन परिसर मे ट्रक के घुसने पर पर रोक लगाया जाए. मालूम हो कि बिहार राज्य भंडार निगम के तीन गोदाम में 15 हजार मीटरिक टन की क्षमता है. जहां चावल और गेहूं का भंडारण किया जाता है. जहां से मधुबनी जिले के पीडीएस का खाद्यान्न का उठाव विभिन्न गोदामों में पहुंचाया जाता है.

वहीं बाजार समिति के गोदाम तक पहुंच सड़क जर्जर है. जबकि बाजार समिति परिसर में सप्ताह के दो दिन बुधवार एवं रविवार को हटिया लगता है. जिसमें अनुमंडल क्षेत्र के सैकड़ो लोग सामान खरीदने पहुंचते हैं. उक्त दिनों में गोदाम पर पहुंचने के लिए यही एक रास्ता है. ट्रक के हटिया के दिन गुजरते समय हादसा की आशंका बनी रहती थी.

जिसे देखते हुए अनुमंडल प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन ने बुधवार एवं रविवार को सुबह 6. 30 मिनट से दोपहर 3 बजे तक ट्रकों के परिचालन पर पूर्णरूपेण रोक लगा दी है.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें