25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिजली कटौती से त्राहिमाम कर रहे लोग

नगर पंचायत एवं प्रखंड के ग्रामीण क्षेत्रों में उमस भरी गर्मी को लेकर बिजली की कटौती से लोग परेशान हैं.

मुरलीगंज. नगर पंचायत एवं प्रखंड के ग्रामीण क्षेत्रों में उमस भरी गर्मी को लेकर बिजली की कटौती से लोग परेशान हैं. एक ओर जहां भीषण गर्मी का दौर जारी है, इसके कारण लोग बेहाल हैं. वहीं दूसरी ओर विद्युत कंपनी नगर पंचायत क्षेत्र के विद्युत उपकेंद्र द्वारा भीषण गर्मी में विद्युत व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गयी है. हवा चलने पर विद्युत आपूर्ति बंद कर दी जाती है. इस भीषण गर्मी में विद्युत कटौती से लोगों का जीना मुश्किल हो गया है. हालात यह है कि शाम सात बजे के बाद से बिजली की आंख मिचौली शुरू हो जाती है. वहीं रात के समय में भी लाइट की कटौती से आम लोगों का नींद हराम हो रही है.

दोपहर सड़कें हो रही सूनीं

मई महीने के अंतिम सप्ताह में गर्मी अपने परवान पर है. दोपहर में झुलसाने वाली गर्म हवाएं चल रही हैं. तेज धूप एवं गर्म हवाएं प्रचंड गर्मी का एहसास करा रही हैं. लू के लहर से बचने के लिए लोग दोपहर को बाहर कम ही निकल रहे हैं. चिलचिलाती धूप व गर्मी से लोग बेहाल होने लगे हैं. बढ़ती गर्मी के बीच शहर में बिजली आपूर्ति व्यवस्था की स्थिति बिगड़ने लगी है. जिससे लोगों की परेशानी बढ़ गयी है. शहर में पिछले दो-तीन दिनों से अनियमित विद्युत आपूर्ति से उपभोक्ता परेशान हैं. उपभोक्ताओं में इसको लेकर नाराजगी बढ़ती जा रही है.

रतजगा करने को मजबूर हैं लोग

विद्युत आपूर्ति का हाल यह है कि बिजली कब आयी और कब चली जाती है पता नहीं चलता है. शहर के दिनेश मिश्रा, सुनील कुमार, राजीव कुमार, अनित कुमार, घनश्याम कुमार, सुजित कुमार शास्त्री, रविकांत कुमार मिथिलेश कुमार ने बताया कि सुबह से लेकर देर रात तक बिजली की लुका छिपी लगातार जारी रहती है. दिन के 11:00 के बाद से शाम के 6:00 के बाद ही बिजली मिल पाती है. रात में भी बार-बार बिजली गुल होती रहती है. शहर में कभी-कभी तो 24 घंटे में तकरीबन तीन से चार घंटे तक बिजली गुल रह जाती है. रात से लेकर सुबह बीच बार-बार बिजली गुल होने से लोग रतजग्गा करने को मजबूर हो जाते हैं. इससे उपभोक्ताओं को भारी परेशानी का सामना कर रहा पड़ रहा है. मामले में मुरलीगंज नगर पंचायत के उपमुख पार्षद श्याम आनंद ने कहा कि बिजली विभाग द्वारा गर्मी में बराबर बिजली कटौती से अब शहर वासी तंग आ चुके हैं. अब इस समस्या की समाधान के लिए जनता आंदोलन किया जायेगा.

विद्युत उपकेंद्र को सिंहेश्वर ग्रीड से 33 हजार संचरण लाइन खेत खलियानों से होकर आयी है जो हवा चलने के कारण बार-बार फोल्ड हो जा रहा है. लाइन बंद हो जाती है. बारिश के बाद शहर में भी लाइन चालू करने के बाद बार-बार ट्रिप कर जाता है. लोगों की बिजली खपत काफी बढ़ गयी है. ट्रांसफार्मर पर लोड काफी पड़ गया है. गोल बाजार मिड्ल स्कूल चौक के ट्रांसफार्मर में बार-बार आग लगने की समस्या आ जाती है. वहां एडिशनल ट्रांसफार्मर की आवश्यकता है लेकिन कोई लगाने के लिए नहीं दे रहा है.

अमरनाथ गुप्ता, कनीय अभियंता, विद्युत उपकेंद्र, मुरलीगंज, मधेपुरा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें