1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. liquor smugglers encouraged on holi in motihari firing on the team of excise department who went to raid asj

मोतिहारी में शराब तस्करों का होली पर बढ़ा हौसला, छापेमारी करने गयी उत्पाद विभाग की टीम पर फायरिंग

इस दौरान शराब तस्करों ने उत्पाद विभाग की टीम पर जमकर पथराव किया और बाद में कई राउंड फायरिंग की भी सूचना है. हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
सांकेतिक
सांकेतिक
फाइल

मोतिहारी. अवैध शराब की सूचना पर छापेमारी करने पहुंची उत्पाद विभाग की टीम पर शराब तस्करों में हमला बोल दिया है. इस दौरान शराब तस्करों ने उत्पाद विभाग की टीम पर जमकर पथराव किया और बाद में कई राउंड फायरिंग की भी सूचना है. हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

चार राउंड हुई फायरिंग

जानकारी के अनुसार उत्पाद विभाग को पिपरा कोठी थाना क्षेत्र स्थित कुड़ीया में शराब बेचने की गुप्त सूचना मिली थी. इसके बाद उत्पाद विभाग की टीम छापेमारी करने के लिए कुड़ीया पहुंची थी. उत्पाद विभाग की टीम को देख शराब कारोबारियों ने पहले तो जमकर पथराव किया. जब उत्पाद विभाग की टीम पथराव के बावजूद आगे बढ़ने लगी तो चार राउंड फायरिंग की गयी. इसके बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गयी.

दल बल के साथ पहुंचे अधीक्षक

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. स्थिति की गंभीरता को देख दलबल के साथ सदर एसडीओ सह प्रभारी उत्पाद अधीक्षक घटनास्थल पर पहुंचे. इस घटना के बाद सदर एसडीओ सह प्रभारी उत्पाद अधीक्षक ने बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये. बताते चले कि होली में शराब को लेकर सरकार और पुलिस प्रशासन सख्त है. शराब पीने और बेचने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई भी हो रही है, लेकिन वे अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहे हैं.

जल, थल और वायु मार्ग से हो रही निगरानी

पुलिस और मद्य निषेध विभाग भी शराब माफियों के खिलाफ जल, थल और वायु मार्ग से निगरानी कर रहे हैं. नदी में स्पीड बोट से शराब तस्करों पर नकेल लगाने में जुटी है, तो वहीं ड्रोन से दुर्गम इलाके में अवैध शराब की भट्ठी पकड़ने में जुटी है. इसके अलावा बाहर से आने वाली गाड़ियों की जगह-जगह चेकिंग की जा रही है. पुलिस को इसका फायदा यह हुआ कि चेकिंग के दौरान भारी मात्रा में शराब की खेप को जब्त की जा रही है. इसके बावजूद शराब तस्कर ऐसी-ऐसी जगह पर शराब छिपाकर अपना धंधा कर रहे हैं, जहां पुलिस की नजर नहीं होती है.

शराब की खेप स्टोर कर रहे तस्कर

इधर छोटे तस्कर शराब की खेप स्टोर कर रहे हैं तो बड़े शराब कारोबारी पुलिस की आंखों में धूल झोंक कंटेनर और ट्रकों, गाड़ी के तहखानों से शराब एक-जगह से दूसरे जगह भेजने में लगे हुए हैं. शराबबंदी तस्करों के लिए नोट दोगुना करने का धंधा बन गई है. शराब के लिए तस्कर को मुंहमांगी रकम दी जाती है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें