24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अब प्रवेश परीक्षा के आधार पर पटना लॉ कॉलेज में एडमिशन, एलएलएम में मात्र 20 सीट…

Law College Admission 2024: पटना लॉ कॉलेज में एलएलबी कोर्स में नामांकन के लिए प्रवेश परीक्षा पास करना होगा. इस नामांकन प्रक्रिया की अधिसूचना गुरुवार देर शाम तक जारी हो सकती है. बता दें कि 120 सीटों पर नामांकन की प्रक्रिया एक-दो दिनों में प्रारंभ हो जाएगी. नामांकन प्रवेश परीक्षा में प्राप्त अंको के आधार पर होगा.

Law College Admission 2024: पटना लॉ कॉलेज में एलएलबी कोर्स में नामांकन के लिए प्रवेश परीक्षा पास करना होगा. इस नामांकन प्रक्रिया की अधिसूचना गुरुवार देर शाम तक जारी हो सकती है. डीएसडब्ल्यू प्रो. अनिल कुमार का कहना है कि पटना लॉ कॉलेज को बार काउंसिल ऑफ इंडिया (बीसीआइ) से नामांकन की अनुमति दे दी गई है.

बता दें कि 120 सीटों पर नामांकन की प्रक्रिया एक-दो दिनों में प्रारंभ हो जाएगी. नामांकन प्रवेश परीक्षा में प्राप्त अंको के आधार पर होगा. स्नातक उत्तीर्ण या अंतिम वर्ष के विद्यार्थी जो अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा में शामिल हैं वे विस्तृत जानकारी के लिए विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.pup.ac.in के संपर्क में रहें. उनको नामांकन से जुड़ा पल पल का अपडेट मिलता रहेगा.

एलएलबी कोर्स में 120 सीट, एलएलएम में 20

मिली जानकारी के अनुसार एलएलबी कोर्स में 120 तथा एलएलएम कोर्स में 20 सीटों पर नामांकन के लिए प्रवेश परीक्षा जुलाई तीसरे या चौथे सप्ताह में हो सकता है. पटना लॉ कॉलेज में शिक्षकों व संसाधनों की कमी के कारण बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने एलएलबी कोर्स में सीटों की संख्या पिछले कुछ वर्षों से 300 से घटाकर 120 कर दी है. संसाधन बढ़ेगा तो सीटें भी बढ़ा दी जाएंगी.

बीसीआई की टीम ने किया निरीक्षण

बता दें कि पटना लॉ कालेज को सत्र 2024-2027 में नामांकन को लेकर बीसीआइ की टीम ने ऑनलाइन निरीक्षण की थी. इस निरीक्षण कार्य में 24 जून को न्यायमृति मृदुला मिश्रा की अगुवाई में पांच सदस्यीय टीम ने कक्षा, कोर्ट रूम, लाइब्रेरी, शिक्षकों की संख्या सहित तमाम संसाधनों की जानकारी प्राप्त की थी.

सीट बढ़ाने को बीसीआई ने जारी किए थे निर्देश

पिछले साल ही सीटों की संख्या बढ़ाने के लिए बीसीआइ ने कॉलेज प्रशासन को कई निर्देश जारी किए थे, लेकिन इस पर पटना लॉ कॉलेज की तरफ से विशेष प्रगति नहीं देखी गई. हालांकि, प्राचार्य डॉ. वाणी भूषण का कहना है कि सीटों की संख्या बढ़ाने के लिए कालेज प्रशासन प्रयास कर रहा है. सीटों की संख्या बढ़ाने के लिए जितने भी बिंदु बीसीआइ ने चिह्नित किए हैं, उसपर तेजी से काम किया जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें