26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आज से सौ घंटे की भूख हड़ताल पर बैठेंगे वार्ड पार्षद

पूर्व छात्र नेता एसएफआई सह लखीसराय नगर परिषद वार्ड 24 के वार्ड पार्षद सुनील कुमार शुक्रवार से छह सूत्री मांगों को लेकर जिला समाहरणालय पर सौ घंटे की भूख हड़ताल शुरू की जायेगी.

लखीसराय. पूर्व छात्र नेता एसएफआई सह लखीसराय नगर परिषद वार्ड 24 के वार्ड पार्षद सुनील कुमार शुक्रवार से छह सूत्री मांगों को लेकर जिला समाहरणालय पर सौ घंटे की भूख हड़ताल शुरू की जायेगी. इसे ‘जागो लखीसराय की जनता जागो’ नाम देते हुए वार्ड पार्षद ने आम लोगों से सहयोग की अपील की है. इनकी मांगों में शहर के नया बाजार में अवस्थित एक मात्र गर्ल्स उच्च विद्यालय का लंबित भवन निर्माण कार्य शीघ्र शुरू कराने, लखीसराय को जाम की समस्या से निदान दिलाने के लिए किऊल नदी के पश्चिम किनारों से विद्यापीठ से लाली पहाड़ी तक सड़क निर्माण कराने, लखीसराय के घटते जलस्तर को देखते हुए किऊल नदी में हर एक किलोमीटर पर चार फीट ऊंचा चेक डैम का निर्माण, शिवकुंड (अष्टघट्टी पोखर) एवं संसार पोखर का सौंदर्यीकरण, लखीसराय के सरकारी, गैरमजरूआ खाली पड़े भूमि, तालाब, पोखर, नदी, नहर, एवं विद्यालय के मैदानों में 25 हजार पेड़ लगाकर लखीसराय को हरित लखीसराय बनाने की मांगें शामिल हैं.

एससी/एसटी एक्ट के मामले का अभियुक्त गिरफ्तार

हलसी. पुलिस ने मोहिया गांव से एससी/एसटी एक्ट मामले के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. इस संबंध में जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष विकास तिवारी ने बताया कि मोहिया गांव निवासी रंजीत पासवान के साथ तीन महीना पूर्व कुछ लोगों ने नशे की हालत में गाली गलौज एवं मारपीट की थी. जिसे लेकर रंजीत पासवान के द्वारा मामला दर्ज कराया गया था. जिसमें एक आरोपित व्यक्ति को मोहिया गांव से गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार आरोपी मोहिया गांव निवासी स्व. भासो सिंह का पुत्र अमोद सिंह है. उन्होंने बताया कि मामले में कुल आठ लोगों को अभियुक्त बनाया गया था. जिसमें मात्र एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया है.अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयास कर रही है. थानाध्यक्ष ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें