27.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बालू की अवैध ढुलाई पर नकेल कसने के लिए टीम तैयार

क्षमता से अधिक बालू परिवहन करने एवं चालान चेक करने समेत बड़े व्यावसायिक वाहनों के अन्य बात की जांच पड़ताल की जायेगी.

लखीसराय. क्षमता से अधिक बालू परिवहन करने एवं चालान चेक करने समेत बड़े व्यावसायिक वाहनों के अन्य बात की जांच पड़ताल की जायेगी. इसके लिए डीटीओ मुकुल पंकज मणि, एसडीओ चंदन कुमार, एसडीपीओ शिवम कुमार के नेतृत्व में अपर जिला परिवहन पदाधिकारी, जिला मत्स्य पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी समेत लगभग दो दर्जन से अधिक अधिकारियों की एक टीम तैयार की गयी है. यह टीम के द्वारा प्रत्येक दिन सूर्यगढ़ा व मेदनी चौकी थाना के मध्य पहलवान चौक पर अलग-अलग समय पर चेकिंग अभियान चलाया जायेगा. चेकिंग अभियान के दौरान ओवरलोड बालू चालान एवं वाहन के अन्य कागजात की जांच होगी. जांच के दौरान डिफॉल्ट पाये जाने पर वाहन के मालिक एवं उनके चालक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जायेगी एवं जुर्माना वसूला जायेगा. बालू के ओवरलोड, नकली चालान से अवैध रूप से बालू ढुलाई पर अंकुश लगाने के लिए जिला के आलाधिकारियों के द्वारा मास्टर प्लान तैयार किया गया है. यह अभियान गुरुवार से शुरू कर दिया गया है. पूरे माह इस अभियान को चलाया जायेगा.

13 से 30 जून तक चलेगा अभियान

बालू के अवैध परिवहन के खिलाफ जिला प्रशासन की टीम द्वारा 13 से 30 जून तक अभियान चलाया जायेगा. इस अभियान में किसी तरह की हस्तक्षेप पर सुनवायी नहीं की जायेगी. 18 दिनों तक चलने वाले इस अभियान के दौरान अलग-अलग थाने के पुलिस पदाधिकारी के साथ पुलिस बल भी साथ-साथ रहेंगे. इसके लिए जिलाधिकारी के द्वारा सूर्यगढ़ा व मेदनी चौकी थानाध्यक्ष को पुलिस बल को लेकर पत्र उपलब्ध करा दिया गया है. इस तरह के अभियान से बालू माफिया की बीच हड़कंप मचा है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें