1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. kvs admission 2021 22 major change in the admission process of kendriya vidyalayas sangathan entrance exam know details upl

केंद्रीय विद्यालयों की एडमिशन प्रक्रिया में बड़ा बदलाव, एंट्रेंस एग्जाम की जगह ऐसे मिलेगा दाखिला

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
केंद्रीय विद्यालयों की एडमिशन प्रक्रिया में बड़ा बदलाव,
केंद्रीय विद्यालयों की एडमिशन प्रक्रिया में बड़ा बदलाव,
Twitter

केंद्रीय विद्यालयों में क्लास एक से लेकर नौवीं तक की एडमिशन प्रक्रिया में केंद्रीय विद्यालय संगठन (केवीएस) ने बड़ा बदलाव किया है. सबसे बड़ा बदलाव क्लास नौवीं में एडमिशन को लेकर किया गया है. केंद्रीय विद्यालयों में नौवीं कक्षा में एडमिशन के लिए प्रवेश परीक्षा ली जाती है, लेकिन इस बार केवीएस ने यह एंट्रेंस एग्जाम रद्द कर दिया है. अन्य कक्षाओं की तरह ही प्रायॉरिटी कैटेगरी के आधार पर एडमिशन दिया जायेगा.

कोविड-19 की परिस्थितियों के मद्देनजर केवीएस ने यह निर्णय लिया है. इस संबंध में kvsangathan.nic.in पर नोटिस जारी कर दिया गया है. गौरतलब है कि क्लास दो से नौवीं तक के लिए रजिस्ट्रेशन 8 से 15 अप्रैल तक किये गये थे. एडमिशन की प्रक्रिया 20 से 27 अप्रैल तक होनी थी. लेकिन इसे रोक दिया गया था.

केवीएस की संयुक्त आयुक्त पिया ठाकुर ने केंद्रीय विद्यालयों के सभी क्षेत्रीय कार्यालयों को एडमिशन संबंधित बदलाव का नोटिस जारी किया है. केवीएस ने कहा है कि क्लास वन के लिए एडमिशन की घोषणा 23 अप्रैल को होने वाली थी, लेकिन अब यह 30 अप्रैल के बाद की जायेगी.

वहीं, क्लास दो से लेकर नौवीं तक की एडमिशन लिस्ट कब जारी होगी, इसका निर्णय संबंधित राज्यों के केंद्रीय विद्यालय डीसी द्वारा किया जायेगा. संबंधित राज्य में कोविड-19 के हालात को ध्यान में रखते हुए यह फैसला होगा.

Posted By: Utpal Kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें