1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. khagaria
  5. coronavirus in bihar news latest updates vegetable vendors will be subjected to corona test in khagaria

बिहार के इस शहर में सब्जी विक्रेताओं का किया जायेगा कोरोना टेस्ट

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
सोशल साइट

खगड़िया : जिला अधिकारी आलोक रंजन घोष ने बताया कि स्टेशन रोड में शिविर लगाकर सब्जी विक्रेताओं व व्यवसायियों का कोरोना टेस्ट कराया जायेगा. डीएम ने बताया कि प्रत्येक दिन लगभग 1500 कोरोना टेस्ट किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए 686 बेड उपलब्ध है. जिसमें 135 ऑक्सीजन सिलिंडर की व्यवस्था की गयी है. किसी भी संक्रमित व्यक्ति को परेशानी नहीं हो इसके लिए दवा उपलब्ध है.

होम कोरेंटिन में रहने वाले मरीजों को कीट घर पर उपलब्ध करा दिया गया है. जीएनएम स्कूल में बनाये गये ट्रीटमेंट केयर सेंटर में भी प्लस ऑक्सिमीटर,थर्मल स्क्रीनिंग तथा ऑक्सीजन सिलिंडर उपलब्ध किया गया है. डीएम ने बताया कि सभी पीएचसी में मांग आधारित जांच की जा रही है. उन्होंने बताया कि अगले दो दिनों बैंक कर्मियों,पोस्टल कर्मियों,सरकारी कर्मियों के लिए स्पेशल कैंप लगाया जायेगा.

सदर अस्पताल में कोरोना सहित अन्य बीमारी के लिए चिकित्सीय एवं परामर्श केन्द्र सह टेलिमेडीसीन सेंटर 24 घंटे कार्यरत हैं. सदर अस्पताल परिसर स्थित एएनएम स्कूल में सभी मीडिया कर्मियों के लिए विशेष जांच शिविर का आयोजन किया गया. इस शिविर में जांच के लिए ऑनलाइन पंजीकरण किया गया था. इसके साथ ही प्रखंड के बेला सिमरी पंचायत में जीविका दीदीयों के लिए भी कोविड 19 की जांच के लिए विशेष जांच शिविर का आयोजन किया गया था.

कुल 105 जीविका दीदीयों की जांच की गई. जिसमें सभी निगेटिव पाई गई. प्रतिदिन होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों की स्वास्थ्य की जानकारी ली जाती है, साथ टेलीमेडिसिन के माध्यम से मरीजों को आवश्यक चिकित्सकीय सलाह भी दी जाती है. इधर डीएम ने बताया कि अब तक लगभग 22 हजार लोगों का कोरोना टेस्ट किया जा चुका है. 653 जांच का परिणाम आना बांकी है.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें