16.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबिहारखगड़ियाबिहार की धरती से देश में चलेगी परिवर्तन की आंधी : कन्हैया कुमार

बिहार की धरती से देश में चलेगी परिवर्तन की आंधी : कन्हैया कुमार

खगड़िया : बिहार के विभिन्न जिलों में जारी ‘जन-गण-मन’ यात्रा के दौरान बुधवार को खगड़िया पहुंचे जेएयनू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष और भाकपा नेता कन्हैया कुमार ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला किया. कन्हैया कुमार ने कहा कि आज देश के जो हालात हैं, वो पहले नहीं थे. किसी को भी प्रधानमंत्री और गृहमंत्री से […]

खगड़िया : बिहार के विभिन्न जिलों में जारी ‘जन-गण-मन’ यात्रा के दौरान बुधवार को खगड़िया पहुंचे जेएयनू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष और भाकपा नेता कन्हैया कुमार ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला किया. कन्हैया कुमार ने कहा कि आज देश के जो हालात हैं, वो पहले नहीं थे. किसी को भी प्रधानमंत्री और गृहमंत्री से सवाल पूछने की इजाजत नहीं है. सवाल पूछने वाले को देशद्रोही कहा जाता है. आज कमाने वाला गरीब और लूटने वाला अमीर है. निजीकरण पर केंद्र की मोदी सरकार को घेरते हुए कन्हैया ने कहा कि रेलवे, एयरपोर्ट, हवाई जहाज को निजी लोगों के हाथों बेचा जा रहा है. आज एनआरसी, सीएए और एनपीआर के जरिये देश को बांटने की साजिश की जा रही है.

‘अधिकार छीनने की हो रही कोशिश’
कन्हैया कुमार ने जनसभा को संबोधित करने के दौरान कहा कि यह 1947 में देश को मिले आजादी को बचाने का संघर्ष है. इसी से देश के हिंदू-मुसलमान समेत ‘सबको शिक्षा, सबको काम’ मिलेगा. आत्मसम्मान बचाने के अभियान के तहत हमारा आंदोलन जारी रहेगा. संविधान का निर्माण बाबा साहेब अंबेडकर ने किया, मौलाना अब्दुल कलाम आजाद ने देश को बनाया, उसे हमें बचाना है. देश की मौजूदा केंद्र सरकार अंग्रेजी नीतियों के तहत हमें आपस में लड़ा करके उसका फायदा उठाना चाहती है. एनआरसी और सीएए में सिर्फ मुस्लिमों का सवाल नहीं है, असम का मामला देख लीजिए एनआरसी में 19 लाख लोगों का नाम काट दिया गया, उसमें सिर्फ 15 लाख गैर मुस्लिम थे.
‘बिहार की धरती से हम भरेंगे हुंकार’
कन्हैया कुमार ने कहा कि यह बिहार की धरती है, यह जब-जब हुंकार भरता है तो देश में परिवर्तन का संदेश देकर जाता है. देश में लोगों के संवैधानिक अधिकार को उनसे छीनने की कोशिश हो रही है. उनकी लड़ाई राजनीतिक नहीं बल्कि नैतिकता की लड़ाई है. यहां रहने का अधिकार सभी धर्मों के लोगों का है. कहा कि नौकरी ठेके पर दी जा रही है. शिक्षकों को समान काम के बदले समान वेतन सरकार नहीं दे रही है. देश में बेरोजगारों की लंबी कतारें लगी हुई है और हम एनआरसी, सीएए, एनपीआर और राम मंदिर जैसे मुद्दे पर एक-दूसरे में लड़ रहे हैं. जनसभा में खगड़िया के पूर्व विधायक सत्यनारायण सिंह, सीपीआई के कई नेता और बड़ी संख्या में आम जनता मौजूद थी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें