24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

फलका में नौ घर राख, चाचा-भतीजी घायल

फलका में नौ घर राख, चाचा-भतीजी घायल

फलका . फलका थाना क्षेत्र के दो अलग-अलग गांव में तेज पछुवा हवा के बीच भीषण आगजनी की घटना में सात किसान परिवार के नौ घर, ट्रैक्टर, ऑटो, ई-रिक्शा, बाइक एवं नगदी करीब सात लाख रुपये समेत घर में रखे लाखों का सारा सामान, अनाज जेबर जेबरात राख हो गया. आग इतनी भयावह थी कि एक भी सामान घर से नहीं निकल पाया. ग्रामीणों के अथक प्रयास के बाद आग पर काबू पाया गया. घटना में दो लोग मोहसिन एवं उनकी भतीजी 15 वर्षीय माहिलिका आग में झुलसकर गंभीर रूप से झुलस गयी. जिनका इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फलका में चल रहा है. प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार की अहले सुबह करीब तीन बजे वाहिदनगर निवासी इन्तसार के घर में अचानक आग लग गयी और पछुवा हवा के कारण आग की लपटें काफी भयावह रूप ले लिया. आग की लपटे ने इंतसार का दो घर मोहसिन का एक घर, गुलहसन का एक घर, एहतसाम का दो घर, नजाम का एक घर जलकर राख हो गया. अग्निपीड़ित मोहम्मद इन्तसार ने बताया कि आग कैसे लगी, इस बात की जानकारी उन लोगों को नहीं है. लेकिन अगलगी की घटना में घर में रखे चार हजार रुपये नगद, दो ऑटो, अनाज, कपड़ा, बर्तन जरूरी कागजात समेत घर का सारा सामान जल कर राख हो गया है. मोहसिन, की पत्नी बीबी तबस्सुम ने बताया कि घर में चार लाख रुपये रखे थे जो जलकर राख हो गया है. गुलहसन, एहतसाम, नजाम ने बताया कि उन सभी के घर में रखे चालीस हजार रुपये नकद, दो ई- रिक्शा, दो बाइक, एवं एक ट्रैक्टर समेत सारा सामान जल गया है.

दूसरी घटना हथवाड़ा पंचायत के अमोल गांव में घटी

दूसरी घटना हथवाड़ा पंचायत के अमोल गांव में घटी. जिसमें मोसमात कौशल्या देवी एवं शंभु कुमार के घर में रखा सारा सामान व पंद्रह हजार रुपये नगद जलकर राख हो गया. पीड़ित परिवार ने बताया कि अगलगी की घटना की जानकारी स्थानीय मुखिया निभा देवी, अब्दुल माजिद, भारती कुमारी, प्रमुख दीपशिखा सिंह एवं समिति सदस्य मनोज मंडल जिसके बाद मुखिया व प्रमुख ने अगलगी की घटना की जानकारी अंचल अधिकारी सौमी पोद्दार को दी. तत्काल गोविंदपुर मुखिया प्रतिनिधि रविन्द्र कुमार थानाध्यक्ष मुन्ना कुमार पटेल व स्थानीय राजस्व कर्मचारी निशा कुमारी सदलबल के साथ पहुंच कर घटना की जानकारी लेते दिखे. बताया जाता है कि इस अग्निकांड में करीब 20 लाख की संपत्ति जलने का अनुमान लगाया जा रहा है. घटना के बाद पीड़ित परिवारों का रो रो कर बुरा हाल था. मामले में सीओ ने बताया कि राजस्व कर्मचारी को सूचना दी गई है. जांचोपरांत अग्निपीड़िता को राहत मुहैया करा दी जायेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें