25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मौसम बदलने के साथ बिजली की आंख मिचौनी शुरू

कई मोहल्लों में एक घंटे तक गुल रही बिजली, लोग रहे परेशान

मौसम बदलने के साथ बिजली की आंख मिचौनी से लोग परेशान हैं. कई मोहल्लों में जहां एक घंटे तक बिजली नदारद रही. दूसरी ओर अनाथालय रोड में करीब नौ घंटे बिजली गुल हो जाने से लोगों का जीना मुहाल हो गया. सूचना के बाद विभाग का दावा किया गया कि दिन भर उक्त मोहल्ले में बिजली बहाल रही. इससे लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गया कि अगर विभाग से बिजली चालू रहता है तो मोहल्लों में नहीं पहुंच बिजली आपूर्ति कहां हो रही है. ऐसा कई मोहल्लों के लोग सवाल खड़ा कर रहे हैं. पटेल चौक के शंभू कुमार यादव, रिंकू कुमारी, पटेल चौक बड़ा बाजार के प्रभाकर कुमार, राजहाता के साक्षी रमण, श्रेया रमण, एवं अन्य मोहल्ले के कन्हैया पासवान का कहना है कि कभी इस मोहल्ले कभी उस मोहल्ले बिजली अचानक गुल हो जा रही है. विभाग से शिकायत करने पर बिजली चालू रहने की बात कही जा रही है. गुरूवार को भी अनाथालय रोड के कई उपभोक्ताओं का कहना है कि सात बजे सुबह बिजली अचानक गुल हुई तो शाम चार बजे तक बहाल नहीं हो पायी. जिसके कारण अहले सुबह सुबह होनेवाले कई कार्य प्रभावित हो गये. खासकर खाना बनाने के दौरान गृहिणयों को पानी के लिए जहां परेशान होना पड़ा. दूसरी ओर कम्प्यूटर पर करने वाले कार्य को लेकर सैकड़ों उपभाेक्ता परेशान रहे.

मोहल्ला बदल-बदल कर हो रही बिजली आपूर्ति

कई मोहल्लों के उपभोक्ताओं का कहना है कि इन दिनों मुहल्ला बदल बदल कर बिजली आपूर्ति हो रही है. कभी इस मोहल्ले तो कभी उस मोहल्ले में अलग-अलग समय में आपूर्ति होने से उमस भरी गर्मी में लोगों का जीना मुश्किल साबित हो रहा है. भेरिया रहिका के राकेश कुमार, तेजा टोला के राजकुमार साह, मनोज कुमार समेत अन्य की माने तो कई मोहल्लों मेें चिन्हित समय में बराबर बिजली कट जा रही है. खासकर शाम होते-होते बिजली का कट कट कर आने जाने का सिलसिला शुरू हो जाता है. एक दिन पूर्व जहां तार पर पेड़ गिर जाने के कारण सिरसा में करीब छह से सात घंटा बिजली गुूल रही. हालांकि विभाग द्वारा त्वरित गति से पेड़ को हटवाकर बिजली बहाल कर दी गयी. ऐसा सिरसा के कई उपभोक्ताओं में रविशंकर श्रवणे, संजय चौधरी, सीताराम सिंह समेत अन्य का भी कहना है.

सहायक अभियंता ऋतुराज माणिक ने बताया कि जगह-जगह हल्का फुल्का कार्य किया जा रहा है. डडेरिया में अधिक लोड बढ़ जाता है. इसे तीन भाग में बांटने का कार्य किया जा रहा है. गुरूवार को कुछ कार्य हुआ है. शुक्रवार की सुबह कार्य होनी है. डहेरिया में लोड न हो इसको लेकर आधा मिरचाईबाड़ी पीएसस पर लोड हो ऐसा कार्य किया जा रहा है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें