32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार के कटिहार में वर्चस्व की लड़ाई को लेकर दो पक्षों में हिंसक झड़प, महिला समेत दो की हत्या

कटिहार : बिहार के कटिहार में मुफस्सिल थाना क्षेत्र के इस्लामपुर में वर्चस्व की लड़ाई को लेकर गुरुवार की शाम दो पक्षों में हिंसक झड़प हो गयी. जिसमें एक महिला सहित दो लोगों की हत्या कर दी गयी. इस घटना में एक बच्चा सहित एक युवक घायल है. जिसमें एक युवक के बांह में गोली […]

कटिहार : बिहार के कटिहार में मुफस्सिल थाना क्षेत्र के इस्लामपुर में वर्चस्व की लड़ाई को लेकर गुरुवार की शाम दो पक्षों में हिंसक झड़प हो गयी. जिसमें एक महिला सहित दो लोगों की हत्या कर दी गयी. इस घटना में एक बच्चा सहित एक युवक घायल है. जिसमें एक युवक के बांह में गोली लगने की बात सामने आ रही है. फिलहाल घायल को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भरती कराया गया है. घटना की जानकारी मिलते ही एसपी, एएसपी सहित मुफस्सिल थाना, नगर थाना पुलिस दल बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचकर दोनों शव को कब्जे में ले लिया तथा उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार आजमनगर थाना क्षेत्र के सिक्क्ट निवासी कुर्बान अली के पुत्र अनवारूल उर्फ अनवर 50 वर्षो से मुफस्सिल थाना क्षेत्र के इस्लामपुर में रहकर एक आरा मिल वर्षों से संचालित करता आ रहा था. उसका आवास भी वहीं था. अनवर के घर से महज पचास मीटर की दूरी पर मो युनुस का घर है. मो युनूस एवं अनवर में वर्षों से विवाद होते आ रहा है. जिसे लेकर दोनों पक्ष में कई बार पूर्व भी हिंसक झड़प हुई. जिसे लेकर स्थानीय थाना में आधा दर्जन से भी अधिक मामले दर्ज हैं.

घटना बाबत मृतक के परिजन जब्बार ने बताया कि आजाद व उसकी मां मैहरून (55) अपने खेत में खाद्य डाल रही थी. अनवर वहीं समीप के पोखर में मछली मरवा रहा था. इसी बीच उन दोनों के बीच विवाद आरंभ हो गया. यह विवाद मारपीट में तब्दील हो गयी. मारपीट होते देख अनवर ने फायर कर दिया. गोली आजाद की मां के सीने में लगी. अपनी मां पर फायर होते देख आजाद अनवर पर झपट्टा मारा. जिस क्रम में अनवर ने पुन: आजाद पर गोली फायर किया. वह गोली उसकी मां के बांह में लगी और उसकी मां जमीन पर धराशायी हो गयी.

जिस क्रम में अनवारूल को भी गोली लगी ओर उसकी मौत हो गयी. जबकि, मृतक अनवारूल का भाई सोहेल ने बताया कि उसका भाई पोखर में मछली मरवा रहा था. वह भी उसके साथ थी. उसी क्रम में उसका आजाद से विवाद हो गया. जिसे लेकर मो आजाद, उसका भाई मो छोटू एवं उसकी मां मेहरून के बीच मारपीट हो गयी. उसी क्रम में आजाद एवं उसका भाई मो छोटू ने उसके भाई को पकड़ लिया तथा उसके सर को खेत के कीचड़ में डालकर उसके कनपट्टी में गोली मार दी. घटना स्थल पर ही उसकी मौत हो गयी. जब तक सोहेल बीच बचाव करने पहुंचता, तबतक उसकी उन आरोपितों ने हत्या कर दी थी. जिसके बाद उन लोगों ने सोहेल पर भी हमला किया. लेकिन, सोहेल किसी प्रकार अपना जान बचाकर वहां से निकला. सोहेल ने बताया कि एक गोली उसकी उंगली को छूती हुई निकली.

वह जब आरा मिल पहुंचा तो आरोपित पक्ष की ओर से दो दर्जन से भी अधिक लोगों ने आरा मिल एवं स्थित आवास में भी तोड़फोड़ किया. घटना की जानकारी मिलते ही क्षेत्र को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है. एसपी विकास कुमार, एएसपी हरिमोहन शुक्ला, नगर थानाध्यक्ष रंजन कुमार सिंह, मुफस्सिल थानाध्यक्ष निर्मल कुमार यादवेंदू सहित काफी संख्या में पुलिस पदाधिकारी एवं जिला पुलिस बल घटना स्थल पर पहुंचे तथा मामले की तफ्तीश में जुट गये. जिस क्रम में अनवारूल के आरा मिल से हथियार मिले हैं.

कहते हैं एसपी

एसपी विकास कुमार ने बताया कि वर्चस्व की लड़ाई में अनवारूल ने पहले आजाद की मां की हत्या की. जिसके बाद आजाद एवं उसके पक्ष के लोगों ने अनवर की हत्या कर उसके आरा मिल में भी तोड़ फोड़ की. अनवर के आरा मिल स्थित घर से काफी संख्या में हथियार व जिंदा कारतूस बरामद किया गया है. घटना बाबत दोनों पक्ष की ओर से हत्या का मामला दर्ज कर पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें