बेटिकट यात्रियों से वसूला एक लाख 24 हजार जुर्माना

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

कटिहार : सोमवार देर रात कटिहार रेल डिविजन के वरिष्ठ वाणिज्य प्रबंधक के नेतृत्व में वाणिज्य विभाग की टीम ने सीमांचल व आम्रपाली एक्सप्रेस ट्रेन का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान शौचालय की साफ-सफाई वॉश बेसिन में पानी, ट्रेनों के अंदर की सफाई, एसी डिब्बे के चादर, कंबल व तकिए के कवर की सफाई का जायजा लिया. वाणिज्य विभाग के अधिकारी रेल यात्रियों से मिलकर रेलवे द्वारा मुहैया करायी गयी सुविधा से संतुष्ट है या नहीं, इसकी भी जानकारी लिये.

रेल अधिकारियों ने विशेषकर सीमांचल एक्सप्रेस ट्रेन में विशेष ध्यान दिया. रेल अधिकारी कोच में बिजली, ए​सी आदि की​ स्थिति देख कर संतुष्ट हुए. इस दौरान रेल अधिकारियों की ओर से प्लेटफाॅर्म पर टिकट चेकिंग भी चलाया गया. इसमें 202 बेटिकट व सही टिकट पर यात्रा नहीं करने वाले रेल यात्रियों से एक लाख 24 हजा​र 721 रुपये जुर्माना के तौर पर वसूला गया. इस मौके पर सीनियर डीसीएम बीके मिश्रा ने बताया रेलवे की ओर से लगातार इस तरह का अभियान रेल यात्रियों में जागरूकता फैलाने के लिए चलाया जाता है.

उन्होंने रेल यात्रियों से अपील की है, कि ट्रेन में किसी भी प्रकार की असुविधा होने से ट्रेन में टीटी से शिकायत करें व समुचित टिकट पर ही यात्रा करें. इस मौके पर कटिहार रेल डिविजन के डीसीएम वाइके सिंह, एसीएम-1 विश्वजीत दास, एसीएम-​2 बलभद्र गिरी, सीएमआइ अशोक कुमार सिंह, सीनियर टीटीइ अभिजीत व रेलवे के अन्य अधिकारी उपस्थित थे.

सीनियर डीसीएम के नेतृत्व में चला चेकिंग अभियान
ट्रेनों का भी किया निरीक्षण
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें