1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. kaimur
  5. truck full of cattle overturns in karmnasha river 16 cattle dead in kaimur bihar asj

पशुओं से भरा ट्रक कर्मनाशा नदी में पलटा, 16 मवेशियों की मौत

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

कर्मनाशा : यूपी-बिहार बॉर्डर पर दो सीमाओं को जोड़ने वाले नौबतपुर स्थित पुल के पास गुरुवार की सुबह यूपी से तस्करी कर बिहार जा रहे पशुओं से भरा ट्रक अनियंत्रित होकर कर्मनाशा नदी में पलट गया. परिणाम स्वरूप 16 पशुओं की मौत हो गयी व दो पशु जख्मी हो गये. घटना के बाद पुलिस ने दो पशु तस्करों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार तस्करों में यूपी के इलाहाबाद के सोराव गांव निवासी औरंगजेब व तालिब बताये जाते हैं.

जानकारी के अनुसार, एक ट्रक पर 18 पशुओं को लोड कर पशु तस्कर यूपी से बिहार की तरफ जा रहे थे. पशुओं से भरा ट्रक जैसे ही सैयदराजा पार कर नौबतपुर स्थित पुलिस पिकेट के पास पहुंचा, पुलिस को देख कर चालक तेज रफ्तार से ट्रक को बिहार की ओर भागाने लगा. लेकिन, चालक ट्रक को नौबतपुर स्थित पुराने पुल से न ले जाकर डायवर्सन पुल के रास्ते जाने लगा. जबकि, 10 वर्ष पूर्व बना पुल का पाया 28 दिसंबर को टूट जाने के बाद अस्थायी बना डायवर्सन रोड कर्मनाशा नदी में अत्यधिक पानी बढ़ जाने के बाद एनएचएआइ द्वारा डायवर्सन रोड को कट कर दिया गया था. लेकिन, शायद ट्रक चालक को इसके बारे में जानकारी नहीं थी.

चालक जैसे ही ट्रक लेकर नौबतपुर के पास डायवर्सन रोड में पहुंचा. आगे डायवर्सन रोड बंद देख व नदी का पानी बहता देख घबरा गया और चालक ने घबराहट में अचानक ब्रेक ले लिया. अचानक ब्रेक लेते ही ट्रक अनियंत्रित होकर डायवर्सन रोड के किनारे नदी तट पर जाकर पलट गया. परिणाम स्वरूप घटना में 16 पशुओं की मौत हो गयी तथा दो पशु चोटिल हो गये. संयोग अच्छा था कि नौबतपुर गांव के लोग घटना के समय वहां मौजूद नहीं थे.

वरना बड़ी घटना हो सकती थी. जैसे ही ग्रामीणों को घटना की जानकारी हुई. मौके पर काफी संख्या में लोगों की भीड़ जुट गयी और ग्रामीणों ने पशु तस्करों को पकड़ लिया. हालांकि, कुछ ही देर में सैयद राजा पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी और ग्रामीणों का आक्रोश भी झेलना पड़ा. लेकिन, पुलिस ने पशु तस्करों को अपने कब्जे में कर लिया. पुलिस ने आवश्यक कार्रवाई करते हुए दोनों पशु तस्करों को संबंधित धाराओं में जेल भेज दिया.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें