26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दहेज के लिए गर्भवती महिला की गला दबाकर हत्या

थाना क्षेत्र के चंदोस गांव में शनिवार की रात दहेज नहीं देने पर एक गर्भवती महिला की गला दबाकर हत्या कर दी गयी. मृतका चंदोस गांव के विनय बिंद की 20 वर्षीय पत्नी मिरती कुमारी बतायी जाती है.

चांद. थाना क्षेत्र के चंदोस गांव में शनिवार की रात दहेज नहीं देने पर एक गर्भवती महिला की गला दबाकर हत्या कर दी गयी. मृतका चंदोस गांव के विनय बिंद की 20 वर्षीय पत्नी मिरती कुमारी बतायी जाती है. सूचना मिलने के बाद मृतका के पिता चैनपुर के भदौरा गांव निवासी महेंद्र बिंद मौके पर पहुंचे और बेटी के ससुराल वालों के खिलाफ दहेज नहीं देने पर गला दबाकर हत्या करन की बात पुलिस को बतायी है. मौके पर पहुंची पुलिस मामले में जांच पड़ताल करने के बाद विवाहिता के शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. वहीं, ग्रामीणों के मुताबिक सास-बहू में किसी बात को लेकर विवाद हुआ था और इसी विवाद को लेकर विवाहिता ने आत्महत्या कर ली. हालांकि, पुलिस उक्त मामले में आगे की कार्रवाई में जुट गयी है. जानकारी के अनुसार, चांद के चंदोस गांव निवासी विनय बिंद की शादी चैनपुर के भदौरा गांव निवासी महेंद्र बिंद की बेटी मिरती कुमारी से हुई थी. ग्रामीणों के मुताबिक सास और बहू में किसी बात को लेकर आपसी विवाद हुआ था और इसी विवाद को लेकर मिरती ने आत्महत्या कर ली. इधर, मिरती की मौत की सूचना जैसे ही मायके वालों को मिली. मृतका के पिता मौके पर पहुंचे और घटनास्थल पर पहुंची चांद थाने की पुलिस को बताया कि बेटी की हत्या दहेज के लिए की गयी है. बेटी के ससुराल वालों द्वारा बेटी से दहेज मांगा जाता था. दहेज नहीं देने पर ससुराल वालों ने बेटी की गला दबाकर हत्या कर दी गयी. पुलिस ने घटनास्थल पर जांच पड़ताल करने के बाद शव को कब्जे में किया और पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया. इधर, मिरती की मौत के बाद से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. – क्या कहते हैं प्रभारी थानेदार इस संबंध में पूछे जाने पर प्रभारी थानाध्यक्ष रोमा कुमारी ने बताया कि चंदोस गांव में शनिवार की रात में एक विवाहिता की मौत की सूचना मिली. इसके बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और मामले में जांच पड़ताल की. जांच के दौरान मृतका के पिता ने पुलिस को बताया है कि बेटी की गला दबाकर हत्या की गयी है. ससुराल वालों द्वारा दहेज के लिए बेटी की हत्या की गयी है. वहीं, ग्रामीणों से जानकारी मिली कि सास बहू में आपसी विवाद था और उसी विवाद में विवाहिता ने आत्महत्या की है. हालांकि उक्त मामले में अभी तक किसी प्रकार का आवेदन नहीं दिया गया है. पुलिस उपरोक्त मामले में अपने स्तर से जांच कर आगे की कार्रवाई में जुट हुई है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें