16.4 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबिहारजमुईबिहार के युवाओं के लिए नौकरी का सुनहरा अवसर, 6 नवंबर से इन जिलों में लगेगा रोजगार मेला, जानें...

बिहार के युवाओं के लिए नौकरी का सुनहरा अवसर, 6 नवंबर से इन जिलों में लगेगा रोजगार मेला, जानें कितनी होगी सैलरी

बिहार में निजी क्षेत्र में रोजगार के लिए विभिन्न जिलों में जॉब कैम्प का आयोजन किया जा रहा है. इच्छुक व योग्य अभ्यर्थी इस नियोजन कैंप अपने रोजगार के सपने को पूरा कर सकते हैं. हम आपको राज्य के कुछ जिलों के रोजगार मेला के बारे में बताया रहे हैं.

बिहार में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका. राज्य के विभिन्न जिलों में नियोजन -सह -व्यावसायिक मार्गदर्शन मेला का आयोजन किया जा रहा है. 6 से 10 नवंबर तक मेला का आयोजन शेखपुरा, जमुई और सीतामढ़ी में किया जाएगा. इस मेला में शामिल होकर युवा निजी क्षेत्र में बेहतरीन रोजगार पा सकते है. इसके लिए आवेदक को NCS की वेबसाइट www.ncs.gov.in पर जाकर आवेदन करना होगा, या फिर अभ्यर्थी नियोजन स्थल पर भी रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं.

शेखपुरा में 9 और 10 नवंबर को रोजगार मेला

  • शेखपुरा जिला निबंधन सह परामर्श केंद्र में 9 और 10 नवंबर को जॉब कैम्प का आयोजन किया जाएगा. इस जॉब कैंप में आईसीआईसीआई फाउंडेशन पटना भाग ले रही है. इसमें सेल्स एस्क्यूटिव पद पर 40 अभ्यर्थियों का नियोजन किया जाएगा. इस जॉब कैम्प में भाग लेने के लिए आयु सीमा 18 से 25 वर्ष रखी गई है. वहीं, शैक्षणिक योग्यता आठवीं से लेकर ग्रेजुएट तक रखी गई है. कंपनी अपने नियमों के मुताबिक वेतन देगी. इस कंपनी का कार्य बिहार के साथ पूरे भारत में है. इसलिए अभ्यर्थियों की पोस्टिंग भी उसी हिसाब से होगी.

  • 10 नवंबर को भी जिला निबंधन से परामर्श केंद्र में जॉब कैंप का आयोजन किया जाएगा. जिसमें पशुपति नाथ बायो टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड, उत्तर प्रदेश नाम की कंपनी भाग लेगी. इसमें सेल्स रिप्रेजेंटेटिव के पद पर नौकरी दी जाएगी. इसमें पद की संख्या 15 से 20 रखी गई है. जबकि, उम्र सीमा 18 से 40 साल रखी गई है. वहीं ,योग्यता 10वीं से लेकर ग्रेजुएट तक रखी गई है. वेतनमान के तौर पर 7500 हजार रुपया के साथ ही टीए, डीए, कमीशन इंसेंटिव देने की भी बात कही गई है.

नौ नवंबर को सीतामढ़ी में एक हजार सीटों के लिए जॉब कैम्प

  • नौ नवंबर को सीतामढ़ी जिला नियोजनालय में एक दिवसीय जॉब कैंप का आयोजन किया जाएगा. जॉब कैंप में बारबेक नेशल हॉस्पिटैलिटी लिमिटेड एवं लर्नेट लिमिटेड नाम की कंपनी भाग लेगी. दोनों कंपनियों द्वारा 500-500 यानी कुल एक हजार नियुक्तियां अधिसूचित की गयी है.

  • यह जॉब कैंप जिले के आइटीआइ उतीर्ण समेत अन्य शिक्षित बेरोजगारों के लिए एक सुनहरा अवसर है. इच्छुक युवक निर्धारित तिथि को बायोडाटा, शैक्षणिक प्रमाण-पत्र, आधार कार्ड, पैन कार्ड, दो पासपोर्ट साइज फोटो, जिला नियोजनालय के निबंधन की फोटो कॉपी आदि के साथ सुबह 1.30 से शाम 4.00 बजे तक जॉब कैंप में भाग लेकर अवसर का लाभ उठा सकते हैं.

  • बताया गया कि बारबेक नेशन हॉस्पिटैलिटी कंपनी द्वारा गेस्ट सर्विस एसोसिएट एवं असिस्टेंट चीफ पद पर बहाली ली जाएगी. योग्यता मैट्रिक, आयु 18 से 30 वर्ष, वेतन 10500 रुपये व फ्री एकोमॉडेशन तथा कार्यक्षेत्र मुंबई, पुणे, गुजरात, बैंगलोर व हैदराबाद बताया गया है. इसमें मेल और फिमेल दोनों अभ्यर्थी भाग ले सकेते हैं. वहीं, लर्नेट लिमिटेड कंपनी द्वारा इलेक्ट्रिशियन वेल्डर, फिटर, एसी टेक्निशियन, सिक्युरिटी गार्ड पद के 500 सीटों पर बहाली ली जाएगी. इस कंपनी के लिए योग्यता आठवीं से 10वीं और आइटीआई उतीर्ण है. वेतन 28 हजार से 40 हजार रुपये तक और कार्यक्षेत्र कुवैत देश निर्धारित किया गया है. इसमें केवल पुरुष अभ्यर्थियों का ही चयन किया जाएगा.

Also Read: बिहार के सभी जिलों में लगेगा रोजगार मेला, श्रम मंत्री बोले- एक लाख युवाओं को मिलेगी नौकरी

जमुई में लगेगा रोजगार मेला

  • जमुई में जेएम फाइनेंशियल एवं एनआइआइटी फाउंडेशन के संयुक्त प्रयास से सोमवार 6 नवंबर को सिकंदरा प्रखंड अंतर्गत श्रीकृष्ण महाविद्यालय लोहंडा के कैंपस में रोजगार मेला का आयोजन किया जायेगा. जेएम फाइनेंशियल फाउंडेशन के शैलेश कुमार ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र में बेरोजगार युवाओं को संगठित क्षेत्र में रोजगार का अवसर प्रदान करने के लिए रोजगार मेला का आयोजन किया जा रहा है. आम जनों तक जानकारी पहुंचाने के उद्देश्य से दर्जनों वाहनों से प्रचार-प्रसार भी किया जा रहा है.

  • शैलेश कुमार ने खा कि गांव के युवकों को रोजगार के लिए दूसरे शहर में जाकर भटकना पड़ता है. वैसे युवाओं के लिए यह सुनहरा मौका है. रोजगार मेला से युवाओं को रोजगार मिल पायेगा. उन्होंने बताया कि रोजगार मेला में एक्सेलेंट ग्रुप ऑफ इंडस्ट्रीज, पीपुल ट्री, नेहा एसोशियेट्स, सेक्योरवे प्राइवेट लिमिटेड, राज राय सेक्योरेक्स, विजन इंडिया, 2 कॉम्स, सायबर स्विफ्ट, क्वेस कॉर्प, नव भारत लिमिटेड समेत कई कंपनियां आयेंगी. इसमें युवाओं को डेटा इंट्री ऑपरेटर, कॉलिंग/बीपीओ, सेल्स मार्केटिंग, रिटेल्स/शोरूम, सिक्योरिटी गार्ड समेत कई क्षेत्रों में हजारों बेरोजगार युवकों को रोजगार का प्रस्ताव मिलेगा.

Also Read: BPSC TRE 2: बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा के दूसरे चरण की घोषणा, बदला परीक्षा पैटर्न, जानें महत्वपूर्ण बातें

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें