24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

3452 प्रवासी श्रमिकों के डाटा का सत्यापन का कार्य दो दिन के अन्दर करें निष्पादित : डीएम

डीएम वर्षा सिंह की अध्यक्षता में आज आपूर्ति विभाग से संबंधित समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गई. जिसमें उनके द्वारा विभाग से संबंधित कार्यों का जायजा लिया गया एवं आवश्यक निदेश दिये गये. उनके द्वारा निदेशित किया गया कि 3452 प्रवासी श्रमिकों के डाटा का सत्यापन का कार्य दो दिन के अन्दर निष्पादित करना सुनिश्चित करे ताकि लाभुकों को योजना का लाभ मिल सके.

अरवल. डीएम वर्षा सिंह की अध्यक्षता में आज आपूर्ति विभाग से संबंधित समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गई. जिसमें उनके द्वारा विभाग से संबंधित कार्यों का जायजा लिया गया एवं आवश्यक निदेश दिये गये. उनके द्वारा निदेशित किया गया कि 3452 प्रवासी श्रमिकों के डाटा का सत्यापन का कार्य दो दिन के अन्दर निष्पादित करना सुनिश्चित करे ताकि लाभुकों को योजना का लाभ मिल सके. इ-केवाईसी के प्रगति की समीक्षा के क्रम में उनके द्वारा निदेशित किया गया कि प्रत्येक प्रखण्ड में भ्रमण एवं कैम्प कर त्वरित गति से कार्य करते हुए 30 जून तक कार्य को पूर्ण करना सुनिश्चित करेंगे. ई-पॉस मशीन पर प्रदर्शित खाद्यान्न की मात्रा एवं वास्तविक रूप में मौजूद खाद्यान्न की मात्रा में जो विसंगति पाई जाती है उसका 15 दिन के अन्दर शतप्रतिशत सत्यापन करना सुनिश्चित करेंगे. एवं विभाग को विसंगति से अवगत करायेंगे. उनके द्वारा निदेशित किया गया कि जन वितरण प्रणाली के नियमित निरीक्षण कार्य में तेजी लायें एवं ससमय खाद्यान्न का उठाव एवं वितरण कराना सुनिश्चित करें. जिला प्रबंधक राज्य खाद्य निगम को निर्देशित किया गया कि ससमय खाद्यान्न का उठाव प्रत्येक माह पूर्णरूप से करें तथा यह सुनिश्चित करें कि कोई भी उठाव शेष न रहे. इसके साथ ही उनके द्वारा निदेशित किया गया कि नये गोदाम का निर्माण, पुराने गोदाम की मरम्मती एवं गोदाम तक पहुँच पथ के निर्माण मरम्मती के कार्यों के संबंध में प्रस्ताव एक सप्ताह के अन्दर भेजना सुनिश्चित करेंगे. बैठक में जिला आपूर्ति पदाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी, विशेष कार्य पदाधिकारी, जिला पंचायत राज पदाधिकारी के साथ अन्य उपस्थित रहे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें