26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

संपूर्णता अभियान का हुआ शुभारंभ, निकाली गयी स्वच्छता रैली

प्रखंड परिसर में शुक्रवार को संपूर्णता अभियान का शुभारंभ नीति आयोग के प्रतिनिधि दिव्यांशु, बीडीओ एसके पांडेय, सीओ मयंक अग्रवाल, बीपीआरओ सुरेंद्र कुमार पाल के द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया गया.

बरहट. प्रखंड परिसर में शुक्रवार को संपूर्णता अभियान का शुभारंभ नीति आयोग के प्रतिनिधि दिव्यांशु, बीडीओ एसके पांडेय, सीओ मयंक अग्रवाल, बीपीआरओ सुरेंद्र कुमार पाल के द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया गया. इसके पूर्व पदाधिकारी व जनप्रतिनिधियों के द्वारा स्वच्छता रैली भी निकाली गयी. रैली प्रखंड कार्यालय से निकलकर आसपास गांवों का भ्रमण कर लोगों को स्वच्छता प्रति जागरूक किया. मौके पर आकांक्षी संपूर्णता अभियान को सफल बनाने को लेकर सभी पदाधिकारी व जनप्रतिनिधियों ने शपथ भी लिया. इस अवसर पर स्वास्थ्य,शिक्षा, कृषि, बाल विकास के द्वारा प्रखंड परिसर में स्टॉल भी लगाया गया था. बीडीओ एसके पांडेय ने बताया कि बरहट प्रखंड को नीति आयोग के द्वारा आकांक्षी संपूर्णता प्रखंड कार्यक्रम में चयन किया गया है. इस कार्यक्रम के तहत प्रखंड के सभी पंचायत में शिक्षा, स्वास्थ्य, पोषण, कृषि, बाल विकास के क्षेत्र में शत-प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त करने को लेकर आगामी 30 सितंबर तक अभियान चलाया जायेगा. नीति आयोग के प्रतिनिधि दिव्यांशु ने कहा कि आकांक्षी कार्यक्रम के तहत 39 बिंदू पर काम किया जाना है. जिसके लिए संपूर्णता कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया है. इस अभियान के तहत फिलहाल छह बिंदुओं पर अगले तीन माह में सौ प्रतिशत लक्ष्य प्राप्ति करना है. इस दौरान महिलाओं के स्वास्थ्य, पोषण पर विशेष देखभाल पर जोर दिया जायेगा, कृषि को आधुनिक तकनीकी से जोड़ने के लिए मृदा परीक्षण किया जायेगा. इस दौरान पंचायत राज पदाधिकारी सुरेंद्र कुमार पाल, प्रखंड स्वास्थ्य चिकित्सा पदाधिकारी डा विवेक कुमार, जीविका प्रखंड परियोजना पदाधिकारी धर्मेंद्र चौधरी सहित सभी पंचायत के मुखिया, स्वच्छता कर्मी व ग्रामीण उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें