20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अत्यधिक गर्मी के कारण उत्क्रमित मध्य विद्यालय में कक्षा पांच का छात्र हुआ अचेत

गिद्धौर : प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय अलखपुरा के वर्ग पंचम का छात्र संजीव कुमार भीषण गर्मी के कारण अचानक वर्ग कक्ष में बेहोश हो गया. बताया जाता है कि अलखपुरा निवासी परमेश्वर यादव के पुत्र संजीव कुमार प्रति दिन की तरह स्कूल आया व विद्यालय में कमरे के कमी के कारण अत्यधिक छात्र के […]

गिद्धौर : प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय अलखपुरा के वर्ग पंचम का छात्र संजीव कुमार भीषण गर्मी के कारण अचानक वर्ग कक्ष में बेहोश हो गया. बताया जाता है कि अलखपुरा निवासी परमेश्वर यादव के पुत्र संजीव कुमार प्रति दिन की तरह स्कूल आया व विद्यालय में कमरे के कमी के कारण अत्यधिक छात्र के बैठने एवं भीषण गर्मीं के कारण आठ बजे उक्त छात्र बेहोश हो गया. जिसका इलाज स्व. दिग्विजय सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र गिद्धौर में कराया गया.

इस संबंध में विद्यालय प्रधानाध्यापक आशीष कुमार द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि विद्यालय में 295 छात्र-छात्राएं नामांकित हैं. कमरों की संख्या मात्र तीन है, जिसमें एक कमरा क्षतिग्रस्त है जिसके कारण दो कमरे में ही वर्ग 1 से 8 तक के बच्चों को अध्यन अध्यापन के लिये बैठना पड़ता है. विद्यालय के बरामदे के छत की ढलाई कई वर्षों से विभाग द्वारा नहीं करवाया गया है. जिससे अन्य बच्चों को इस कड़कड़ाती धूप में बैठने को विवश होना पड़ता है.

इसी वजह से अत्यधिक गर्मी के कारण उक्त छात्र बेहोश आज अचानक अध्यन अध्यापन के दौरान बेहोश हो गया. जिसे तुरंत ईलाज हेतु गिद्वौर अस्पताल पहुंचाया गया, ग्रामीणों द्वारा इस घटना पर आक्रोश व्यक्त करते हुए विभाग से अतिरिक्त कमरों की निर्माण के साथ ही विद्यालय भवन में शिक्षा व्यवस्था दुरुस्त करवाने की विभाग से मांग की गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें