1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. ipl 2021 mumbai vs royal challengers bangalore bihar jharkhand eyes on ishan kishan record in ipl rohit sharma virat kohli upl

आईपीएल 2021 के आगाज मैच में मुंबई और बेंगलोर की जंग, बिहार-झारखंड की निगाहें ईशान किशन पर, देखें उनके बेहतरीन रिकार्ड

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ईशान किशन
ईशान किशन
File

IPL 2021: आईपीएल के 14वें सीजन की आगाज आज से हो रहा है. पहला मैच रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस( Mumabi Indians) और विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के बीच है. बिहार झारखंड की निगाहें मुंबई इंडियंस के विकेटकिपर बल्लेबाज बिहार के नवादा निवासी ईशान किशन पर हैं. झारखंड से रणजी खेलने वाले ईशान किशन ने गत वर्ष दुबई में खेले गए आईपीएल के 13 वें सीजन में तहलका मचाया.

वो अभी भी शानदार फार्म में हैं. हाल ही में उनका टी-20 के लिए टीम इंडिया में पदार्पण किया औऱ अपने पहले ही मैच में इंग्लैंड के खिलाफ एतिहासिक पारी खेली. ईशान किशन ने 32 गेंदों में 56 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके और 4 छक्के मारे. उन्होंने अपनी फिफ्टी भी सिक्स मारकर पूरी की. वो टी-20 में भारत की तरफ से डेब्यू में हाफ सेंचुरी मारने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं.

ईशान किशन की एक बड़ी खासियत ये है कि वो किसी भी क्रम में बल्लेबाजी कर सकते हैं और विकेट कीपिंग भी कर लेते हैं. उनके गृहनगर नवादा में लोग खासे उत्साहित हैं. कई लोगों ने तो ईशान किशन के धमाकेदार प्रदर्शन के लिए मंदिर जा कर मन्नत भी रखी है. ईशान किशन का परिवार पटना में रहता है. इस बात की पूरी संभावना है कि ईशान किशन को आज टीम में जगह मिलेगी.

Ishan Kishan record: ईशान किशन के कुछ खास रिकॉर्ड

  • आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक लगाने के मामले में वह संयुक्त रूप से पांचवें स्थान पर हैं, ईशान किशन के नाम 17 गेंद पर अर्धशतक दर्ज है. आईपीएल 2018 में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले किशन दूसरे क्रिकेटर बने थे. साल 2018 में किंग्स इलेवन पंजाब (पंजाब किंग्स) के बल्लेबाज केएल राहुल ने दिल्ली के खिलाफ सबसे तेज अर्धशतक लगाया था.

  • ईशान किशन आईपीएल इतिहास के इकलौते बल्लेबाज हैं जिसने सबसे कम उम्र में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया. 19 वर्ष की उम्र में आईपीएल में अर्धशतक लगाया.

  • आईपीएल 2020 में सबसे अधिक लगाए छक्के (30 छक्के)

  • 2016 अंडर-19 वर्ल्ड कप में अपनी कप्तानी में टीम को फाइनल में पंहुचाया. रिसभ पंत तब टीम में थे.

  • ईशान किशन भारत के लिए टी20 में डेब्यू करते हुए अपने पहले ही मैच में सबसे ज्यादा छक्का लगाने वाले बल्लेबाज बने ईशान किशन।

  • आईपीएल में 99 रन पर आउट होने वाले खिलाड़ी बने ईशान किशन (आरसीबी के खिलाफ). इनसे पहले बाकि सभी बल्लेबाज नॉटआउट रहे थे. (नॉटआउट) सुरेश रैना बनाम सनराईजर्स हैदराबाद 2013.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें