18.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeबिहारगयाHit And Run Law: बिहार में फिर सड़कों पर उतरे ड्राइवर, सड़क पर टायर जलाकर किया विरोध प्रदर्शन

Hit And Run Law: बिहार में फिर सड़कों पर उतरे ड्राइवर, सड़क पर टायर जलाकर किया विरोध प्रदर्शन

बिहार के विभिन्न शहरों में एक बार फिर से हिट एंड रन कानून का विरोध शुरू हो गया है. बुधवार को सड़क पर उतर ड्राइवरों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया और टायर जलाया. इस दौरान जाम की वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा.

Hit And Run Law: बिहार में हिट एंड रन कानून के विरोध में एक बार फिर ड्राइवर सड़कों पर उतर आए हैं. बुधवार को गया, सीवान, शेखपुरा सहित राज्य के विभिन्न शहरों में वाहन चालकों ने जमकर प्रदर्शन किया और कई जगहों पर सड़कों पर गाड़ियां खड़ी कर दीं. ड्राइवरों के प्रदर्शन के कारण कई जगहों पर जाम लग गया. इसके चलते घंटों तक यातायात पूरी तरह ठप रहा. इससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

सीवान में प्राइवेट एंबुलेंस चालकों ने कानून के विरोध में किया सड़क जाम

सीवान में प्राइवेट एंबुलेंस चालकों ने महादेवा ओपी थाने के बिंदुसार गांव के समीप नेशनल हाइवे पथ को जाम कर दिया. हिट एंड रन कानून का विरोध कर रहे चालकों का कहना था कि 7 हजार रुपये महीना कमाने वाले गरीब लोग कहां से सात लाख का जुर्माना देंगे तथा कैसे 10 साल की सजा काटेंगे. हमारे परिवार एवं बच्चों का क्या होगा ? चालकों की यह मांग थी कि सरकार इस काले कानून को तुरंत खत्म करें नहीं तो इस प्रकार के सड़क जाम हमेशा होते रहेंगे.

सूचना मिलते ही महादेवा ओपी थानाध्यक्ष सशस्त्र बल सहित मौके पर पहुंचे तथा चालकों को समझा बूझकर जाम को हटाने का प्रयास किया. देर शाम तक नेशनल हाईवे पर वाहनों की लंबी कतार लगी हुई थी. उधर एंबुलेंस चालकों के हड़ताल के चलते मरीजों व उनके तीमारदारों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. बड़हरिया रोड में कई ऐसे परिजन एंबुलेंस के लिये इधर उधर भागते दिखे.

स्कूल बस भी फंसे रहे जाम में

शेखपुरा शहर के मेहुंस मोड़, टोठीया पहाड़ और गिरिहिंडा कॉलेज मोड़ के समीप ऑटो, इ-रिक्शा चालकों ने बुधवार की सुबह सड़क जाम कर इस कानून के खिलाफ घंटों परिचालन बाधित रखा. शेखपुरा शहर के मेहुंस मोड़ के समीप ऑटो चालकों ने अपने वाहन सड़कों पर खड़े कर सड़क को जाम कर दिया और टायर जलाकर विरोध दर्ज किया. शेखपुरा-मेहुंस सड़क को जाम किये जाने के कारण कई स्कूली बस और वैन बच्चों को लेकर घंटों जाम में फंसे रहे.

सड़क पर टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन

वहीं शेखपुरा-बरबीघा मुख्य सड़क के जाम होने से दोनों और वाहनों की लंबी कतार लग गयी. मुख्य सड़क को करीब दो घंटे से ज्यादा समय तक जाम रखने के कारण लोगों को काफी समस्या का सामना करना पड़ा. सड़क पर टायर जलाकर वाहन चालकों के द्वारा जाम की सूचना पर पहुंची पुलिस ने जलाये जा रहे टायर पर पानी डाल बुझाया और आवागमन को चालू कराया.

Undefined
Hit and run law: बिहार में फिर सड़कों पर उतरे ड्राइवर, सड़क पर टायर जलाकर किया विरोध प्रदर्शन 2

बोल्डर रखकर सड़क जाम

इसी तरह से बरबीघा-शेखपुरा मुख्य सड़क पर टोठीया पहाड़ के समीप वाहन चालकों ने सड़क पत्थर का बोल्डर रखकर सड़क जाम कर दिया, जिसके कारण इस सड़क पर ट्रकों सहित विभिन्न वाहनों की लंबी कतार लग गयी. इसके कारण लोगों को घंटों जाम में फंसे रहना पड़ा. यहां भी दिन के साढ़े दस बजे पुलिस बल के पहुंचने पर सड़क जाम को हटाया गया और वाहनों का आवागमन शुरू किया जा सका.

सड़क जाम के कारण यात्री रहे परेशान

बिना सूचना के अचानक सड़क जाम किए जाने के कारण एक जगह से दूसरी जगह जा रहे यात्रियों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी. इस दौरान कई जगहों पर जाम के कारण एक जगह से निकलकर दुसरे जगह पहुंचने पर भी जाम में फंसना पड़ा. इस दौरान लोग घंटों वाहन में जाम खुलने का इंतजार करते रहे या फिर उन्हें कई किलोमीटर पैदल चलने को मजबूर होना पड़ा.

वाहन चालकों के जाम में फंसे स्कूली बच्चे

सुबह घर से स्कूल जाने के लिए विभिन्न वाहनों से रवाना हुए बच्चों का भी बस और वैन फंसे रहे. इस दौरान छोटे-छोटे बच्चे घंटों जाम खुलने का इंतजार करते रहे. कुछ बच्चों को पैदल स्कूल जाना पड़ा. मेहुंस मोड़ के समीप सिटी पब्लिक स्कूल, डीएवी, शेखपुरा सेंट्रल स्कूल की बस घंटों फंसी रहीं, जिससे बच्चों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी.

गया में भी किया गया विरोध

गया जिला के बहेरा ओपी क्षेत्र के डोभी-चतरा मुख्य मार्ग पर प्रदर्शन कर रहे ड्राइवरों ने आग जला कर सड़क जाम कर दिया. इस दौरान करीब दो घंटे तक वाहनों का परिचालन ठप रहा. सड़क के दोनों ओर वाहनों की कतारें लग गयी थीं. जाम की सूचना पर बहेरा ओपी अध्यक्ष पवन कुमार दलबल के साथ जाम स्थल पर पहुंचे. सख्ती बरतते हुए सड़क जाम को हटवाया. सख्ती बरतने के बाद ही चालकों ने सड़क जाम को हटाया. सड़क जाम हटाने के बाद ही आवागमन पुनर्बहाल हो पाया. सड़क जाम होने से लोगों को काफी परेशानी भी हुई.

Also Read: Hit and Run: बिहार में हड़ताल से यात्री हुए परेशान, प्रदर्शनकारी का पुलिस पर पथराव, जानिए क्या है नया कानून

क्या है हिट एंड रन कानून

हिट एंड रन के नए कानून में प्रावधान है कि जो चालक लापरवाही से गाड़ी चलाकर गंभीर सड़क दुर्घटना का कारण बनते हैं और पुलिस या प्रशासन के किसी अधिकारी को सूचित किए बिना भाग जाते हैं, तो उन्हें 10 साल तक की सजा या सात लाख रुपये का जुर्माना हो सकता है. हालांकि, यह कानून फिलहाल लागू नहीं किया गया है. इसे लागू किए जाने के अंदेशों के मद्देनजर चालक विरोध कर रहे हैं.

Also Read: Hit and Run Law: पटना में पेट्रोल पंपों पर लगी लंबी कतारें, कई पंपों पर लगे ‘नो पेट्रोल’ के बोर्ड
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें