25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

तंबाकू निषेध दिवस पर कोर्ट कैंपस में जिला जज ने दिलायी शपथ

जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह जिला विधिक सेवा प्राधिकार के अध्यक्ष राकेश मालवीय के निर्देश पर शुक्रवार को तंबाकू निषेध दिवस के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जागरूकता-सह-शपथ कार्यक्रम में तंबाकू निषेध दिवस पर शपथ दिलायी गयी.

गोपालगंज. जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह जिला विधिक सेवा प्राधिकार के अध्यक्ष राकेश मालवीय के निर्देश पर शुक्रवार को तंबाकू निषेध दिवस के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जागरूकता-सह-शपथ कार्यक्रम में तंबाकू निषेध दिवस पर शपथ दिलायी गयी. जिला विधिज्ञ संघ के प्रभारी अध्यक्ष विमलेंदु द्विवेदी, महासचिव शैलेंद्र तिवारी सहित कई विद्वान अधिवक्ता व कर्मचारी , पारा विधिक स्वयंसेवक एवं पक्षकारों आदि की उपस्थिति में जिला जज ने सभी प्रतिभागियों को कभी भी तंबाकू, धूम्रपान व अन्य किसी भी प्रकार के तंबाकू उत्पादों का सेवन नहीं करने और न ही इसके विपणन कार्यों में सहयोग करने एवं अपने परिजनों तथा परिचितों को भी धूम्रपान व अन्य तंबाकू उत्पादों का सेवन नहीं करने के लिए प्रेरित करने, साथ ही साथ कोर्ट परिसर को तंबाकू मुक्त रखने तथा अपने सहयोगियों को भी इसके लिए प्रेरित करने के लिए शपथ दिलायी. कार्यक्रम में प्रधान न्यायाधीश धीरेंद्र बहादुर सिंह, एडीजे प्रथम सर्वेंद्र प्रताप सिंह, एडीजे द्वितीय सतीश कुमार देव, मानवेंद्र मिश्र सहित सभी न्यायिक पदाधिकारियों ने भाग लिया. कार्यक्रम के अंत में जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव प्रमोद कुमार महथा द्वारा धन्यवाद ज्ञापन के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया. वहीं दूसरी ओर सदर अस्पताल के कैंपस में इंडियन डेंटल एसोसिएशन के द्वारा शुक्रवार को विश्व धूम्रपान निषेध दिवस के अवसर पर जागरूकता कैंप का आयोजन किया. इसमें मुख्य अतिथि उपाधीक्षक डॉ शशि रंजन और अन्य मुख्य चिकित्सक मौजूद रहे. इस कैंप में दंत चिकित्सकों के द्वारा तंबाकू, सिगरेट. बीड़ी एवं पान मसाला आदि के द्वारा होने वाले मुख्य संबंधित रोगों के बारे में मरीजों को जागरूक किया गया. इसमें इंडियन डेंटल एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ मो तारिक अनवर, सचिव डॉ भारत कुमार. संयुक्त सचिव डॉ भावेश राय. कोषाध्यक्ष डॉ धनंजय कुमार. डॉ बी कुमार, डॉ एम के सिद्दिकी. डॉ डी कुमार. डॉ अमर कुमार, डॉ एस निगम, डॉ रोहित, डॉ सद्दाम, डॉ निशांत एवं अन्य चिकित्सकों द्वारा 500 मरीजों की तंबाकू जनित रोगों की जांच की गयी एवं हिमालय कंपनी फर्म द्वारा दवा का वितरण किया गया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें