1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gaya
  5. gaya surprise inspection in 6 panchayat of nagar block somewhere the school is closed

गया नगर प्रखंड की छह पंचायतों में औचक निरीक्षण, कहीं पर स्कूल बंद तो कहीं नल-जल योजना ठप

गया जिले के सीनियर डिप्टी कलेक्टर अमरेश कुमार ने बुधवार को नगर प्रखंड के केशरूधर्मपुर व चुरी गांव का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान कई आदेश-निर्देश दिये गये. औरवां पंचायत के निरीक्षण में सीओ राजीव रंजन ने दो वार्डों में नल-जल योजना को बंद पाया.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
स्कूल का निरीक्षण करने पहुंचे अधिकारी
स्कूल का निरीक्षण करने पहुंचे अधिकारी
प्रभात खबर

गया जिले के सीनियर डिप्टी कलेक्टर अमरेश कुमार ने बुधवार को नगर प्रखंड के केशरूधर्मपुर व चुरी गांव का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान कई आदेश-निर्देश दिये गये. वहीं, बीडीओ बलवंत कुमार पांडेय ने नगर प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय कटहरी की जांच में पाया कि समय से पहले स्कूल बंद कर सभी शिक्षक व प्रधानाध्यापक चले गये थे. औरवां पंचायत के निरीक्षण में सीओ राजीव रंजन ने दो वार्डों में नल-जल योजना को बंद पाया.

डिप्टी कलेक्टर ने योजनाओं का जायजा लिया

सीनियर डिप्टी कलेक्टर ने स्कूल, आंगनबाड़ी, आरटीपीएस, पीडीएस, मनरेगा, नल-जल योजना, 15वीं वित्त योजना, छठी वित्त योजना, पीसीपी, नाली व गली सहित अन्य योजनाओं का जायजा लिया. निरीक्षण के दौरान संबंधित अधिकारी व कर्मचारियों को निर्देश दिया कि समय सीमा के अंदर हर योजनाओं को पूरा करें. अन्यथा आप लोगों पर विभागीय कार्रवाई की जायेगी.

रिपोर्ट संबंधित वरीय अधिकारियों को सौंपा जायेगा

जिला परिवहन पदाधिकारी (डीटीओ) विकास कुमार ने नैली पंचायत का निरीक्षण किया. इस दौरान कई योजनाओं की जांच की. डीएम के निर्देश पर डीआरडीए डायरेक्टर संतोष कुमार ने कुजाप पंचायत का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान नल-जल योजना सहित अन्य योजनाओं की जांच की. जांच रिपोर्ट संबंधित वरीय अधिकारियों को सौंपा जायेगा. बताया जाता है कि नगर प्रखंड की नैली पंचायत, अमराहा पंचायत, चुरी पंचायत, औरवां पंचायत, कुजाप पंचायत व केशरूधर्मपुर पंचायत का जिलास्तरीय अधिकारी से लेकर प्रखंड स्तरीय अधिकारियों ने औचक निरीक्षण किया है.

पानी के लिए परेशान दिखे लोग

नगर प्रखंड की औरवां पंचायत में सीओ राजीव रंजन ने निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान कई स्कूलों की जांच की गयी. जांच के दौरान सभी स्कूलों में पढ़ाई हो रही थी और बच्चे पढ़ रहे थे. लेकिन, कुछ वार्ड में नल-जल योजना बंद पायी गयी. उन्होंने बताया कि औरवां पंचायत अंतर्गत आने वाले दो वार्डों में नल-जल को बंद पाया गया. लोगों को पानी के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था.

सिर्फ दो वार्डों में योजना बंद पायी गयी

वहीं, आंगनबाड़ी केंद्र, स्कूल, आपूर्ति, पीडीएस, पीसीसी, नली व गली सहित अन्य योजनाओं की जांच के दौरान सब कुछ सही पाया गया. सीओ ने बताया कि जांच में सिर्फ दो वार्डों में नल-जल योजना बंद पायी गयी. इसके बारे में जानकारी प्राप्त की जा रही है. मामले की जांच की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें