1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gaya
  5. 19th passing out parade at ota gaya live streaming video indian army gets 20 new officers for serving the country skt

VIDEO: OTA गया में 19वीं पासिंग आउट परेड, देश की सेवा के लिए भारतीय सेना को मिले 20 नये अधिकारी, देखें LIVE समारोह

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
19वीं पासिंग आउट परेड
19वीं पासिंग आउट परेड
प्रभात खबर

अफसर प्रशिक्षण अकादमी, गया (OTA Gaya) में आज शनिवार की सुबह 19वीं पासिंग आउट परेड का आयोजन किया गया. इस दौरान ओटीए कमांडेंट लेफ्टिनेंट जनरल जीएवी रेड्डी ने परेड की सलामी ली. उन्होंने इस दौरान कार्यक्रम को भी संबोधित किया. जिसके बाद थोड़ी देर में की पिपिंग सेरेमनी शुरू की जाएगी. आज यहां से स्पेशल कमीशन अफसर (SCO)के 20 कैडेट्स सैन्य अधिकारी के रुप में देश की सेवा में समर्पित होंगे.

पासिंग आउट समारोह में परेड के साथ ही पुरस्कार वितरण समारोह,मेमोरियल सर्विस, मल्टी एक्टिविटी डिस्प्ले और पिपिंग सेरेमनी का भी आयोजन होना है. इस दौरान कई मनोरंजक कार्यक्रम भी किए जाएंगे. इस बार कोरोना संक्रमण के दूसरे लहर से बिहार सहित पूरा देश सतर्क है. कार्यक्रम में भी सावधानी बरती जा रही है. जिसके कारण हर साल की तरह इस साल कैडेट्स के स्वजनों को समारोह में आमंत्रित नहीं किया गया है.

इस साल कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए कैडेट्स के स्वजनों को समारोह में हाजिर होने की अनुमति तो नहीं दी गई लेकिन इस परेड को वो देख सकें, इसके लिए यूट्यूब पर इसकी व्यवस्था की गई है. दूरदर्शन के माध्यम से इसे लाइव प्रसारित किया गया. सारे जहाँ से अच्छा हिंदुस्ता हमारा, की धुन पर परेड कर रहे कैडेट्स जोश से लबालब भरे दिखे.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें