34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रथयात्रा आज, बोधगया मठ में रात्रि विश्राम करेंगे भगवान जगन्नाथ, बलभद्र व सुभद्रा

बोधगया (गया) : बोधगया के प्राचीन जगन्नाथ मंदिर से आज सुबह करीब 11 बजे भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा निकाली जायेगी. तीन अलग-अलग रथों पर भगवान जगन्नाथ, बलभद्र व सुभद्रा को विराजमान करा कर नगर भ्रमण कराया जायेगा. सुबह में मंदिर परिसर में पुरी से आये आचार्यों द्वारा विशेष पूजा-अर्चना के बाद दोपहर में रथयात्रा निकाली […]

बोधगया (गया) : बोधगया के प्राचीन जगन्नाथ मंदिर से आज सुबह करीब 11 बजे भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा निकाली जायेगी. तीन अलग-अलग रथों पर भगवान जगन्नाथ, बलभद्र व सुभद्रा को विराजमान करा कर नगर भ्रमण कराया जायेगा. सुबह में मंदिर परिसर में पुरी से आये आचार्यों द्वारा विशेष पूजा-अर्चना के बाद दोपहर में रथयात्रा निकाली जायेगी व इसे महिला-पुरुष हजारों श्रद्धालु खिंचेंगे.

रथयात्रा के दौरान सुरक्षा के साथ-साथ यातायात की भी स्थानीय पुलिस प्रशासन द्वारा मुकम्मल व्यवस्था की गयी है. जगन्नाथ मंदिर से निकाली जानेवाली रथयात्रा पहले माया सरोवर तक जायेगी व उसके बाद उसे गोदाम रोड में भ्रमण कराया जायेगा. इसके बाद राजापुर मोड़ तक लाया जायेगा और अंत में उसे बोधगया मठ तक पहुंचाया जायेगा.

रात्रि विश्राम के बाद पुन: शुक्रवार की सुबह रथों को वापस जगन्नाथ मंदिर तक लाया जायेगा व भगवान जगन्नाथ, बलभद्र व सुभद्रा को उनके आसन पर सुशोभित कराया जायेगा. बोधगया में धूमधाम से आयोजित की जा रही रथयात्रा को लेकर जगन्नाथ मंदिर परिसर को रंग-बिरंगे लाईटों से सजाया गया है. रथयात्रा से पहले मंदिर परिसर में आयोजित भंडारे में हजारों श्रद्धालुओं को भोजन कराने की व्यवस्था की गयी है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें