22.1 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार: दिवाली और छठ पर विमान के किराए में बढ़ोतरी, ट्रेन में भी बढ़ी भीड़, जानिए हवाई टिकट की डिटेल

Diwali 2023: दिवाली और छठ को लेकर हवाई किराए में देखने को मिला है. इसके साथ ही ट्रेनों में भी यात्रियों की काफी भीड़ देखने को मिल रही है. सफर करने वाले लोगों को इससे काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

Diwali 2023: दिवाली और छठ को लेकर हवाई किराए में इजाफा हुआ है. इसके अलावा ट्रेनों में भी यात्रियों की काफी भीड़ देखने को मिल रही है. सफर करने वाले लोगों को इससे काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बता दें कि त्योहार के मौके पर कई लोग बिहार आते है. ऐसे में इन्हें समस्या हो रही है. हालात यह है कि बसों में भी एडवांस बुकिंग चल रही है. मुंबई से पटना आने का किराया 30 हजार के पार जा चुका है. दूसरी ओर पटना आने वाली ट्रेनों में सात नवंबर तक वेटिंग चल रही है. लोगों का कहना है कि वह अधिक किराया दे रहे हैं. राज्य में बाहर से आने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. विमान के साथ ही ट्रेन और बस में भी जगह नहीं है. बताया जाता है कि हजारों रुपए खर्च करने के बाद टैक्सी तक लोगों को उपलब्ध नहीं हो पा रहा है.

तीन नवंबर से फ्लाइट टिकट में बढ़ोतरी

बेंगलुरु से लेकर कोलकाता तक जाने में लोगों की जेब पर असर पड़ रहा है. यहां टिकटों की मांग अधिक है. बेंगलुरु से पटना आने का किराया तीन नवंबर से ही 11 हजार तक पहुंच चुका है. इसके बाद इसमें दो हजार का इजाफा हुआ है. 11 नवंबर को स्पाइस जेट की स्पाइट जेट फ्लाइट का किराया 24664 रुपए है. दूसरी ओर इस रुट के लिए इंडिगों की फ्लाइट का किराया 6 ई 26975 रुपए है.

Also Read: बिहार: इमामुल हक अंसारी के घर दिल्ली पुलिस ने की छापेमारी, साइबर कैफे में भी रेड, जानें पूरा मामला
त्योहार के नजदीक आते ही किराए में हुई बढ़ोतरी

पटना और कोलकाता का किराया दिवाली के आसपास नौ हजार के करीब पहुंच चुका है. आठ नवंबर से मुंबई और पटना के किराए में बढ़ोतरी हो गई है. सात नवंबर तक इस मार्ग का किराया 8500 रुपए में उपलब्ध है. वहीं, इसके बाद यह करीब दो गुणा हो गया है. दिल्ली पटना मार्ग का किराया भी नवंबर में 24 हजार के पार जा चुका है. त्योहार के नजदीक आते ही किराए में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है.

त्योहार में स्पेशल ट्रेन का हो रहा परिचालन

बता दें कि एक तरह जहां किराए में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. वहीं, दूसरी ओर यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को देखते हुए रेलवे की ओर से कई स्पेशल ट्रेन के परिचालन की घोषणा की गई है. इंडिगो की ओर से भी फ्लाइटों की संख्या में हाल ही में छह जोड़ी का इजाफा हुआ है. 29 अक्टूबर से ही जयपुर जाने के लिए इंडिगो की सीधी फ्लाइट की शुरुआत हो रही है. यह एक ऐसा विमान होगा जो सप्ताह में सातों दिन उड़ान भरेगा. जयपुर, दिल्ली, मुंबई, लखनऊ, रांची, चंडीगढ़, बेंगलुरु, पुणे, काेलकाता, गुवाहाटी, भुवनेश्वर के लिए इंडिगो ने फ्लाइट का शेड्यूल जारी किया है.

Also Read: बिहार: प्रेमी संग मिलकर महिला ने रची पति की हत्या की साजिश, डेढ लाख की दी सुपारी, ऐसे हुआ वारदात का खुलासा
वन- वे स्पेशल ट्रेन का परिचालन शुरु

पटना- आनंद विहार, सहरसा- नई दिल्ली सहित कई स्पेशल ट्रेनों के परिचालन का ऐलान किया गया है. रेलवे की ओर से यात्रियों की सुविधा के लिए कई पूजा स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है. इसी कड़ी में पटना- आनंद विहार, सहरसा- नई दिल्ली सहित कई फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों का परिचालन होने जा रहा है. इसके पहले भी धनबाद- कोडरमा- गया के रास्ते आसनसोल और आनंद विहार के बीच पूजा स्पेशल ट्रेन के परिचालन की घोषणा की गई थी. पटना से नई दिल्ली के लिए भी अमृत कलश यात्री स्पेशल ट्रेन का परिचालन होने जा रहा है. इसके अलावा धनबाद से एर्णाकुलम के लिए एक वन- वे स्पेशल ट्रेन का परिचालन 27 अक्टूबर से शुरु हो गया. बता दें कि रेलवे ने अक्टूबर- दिसंबर माह में लगभग 60 स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है. इन स्पेशल ट्रेनों द्वारा लगभग 900 फेरे लगाये जाएंगे. इसके साथ ही यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर पटना- रांची एवं पटना- हावड़ा रेलखंड पर 02 वंदे भारत ट्रेनें पहले से चलायी जा रही हैं, जिसका लाभ यात्रियों को जरुर होगा.

Also Read: बिहार: महिला रग्बी टीम ने नेशनल गेम्स में बढ़ाया मान, पैरा एशियाई खेल में वैशाली के प्रमोद भगत ने जीता स्वर्ण

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें