दरभंगा में पुलिस को चकमा देकर कैदी फरार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

दरभंगा : न्यायालय में पेशी के बाद मंडल कारा ले जाने के क्रम में चोरी मामले का एक विचाराधीन कैदी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया. कोर्ट परिसर से निकलने के बाद कुछ दूर जाते ही वह हाथ से हथकड़ी निकालकर दौड़ते हुए भाग निकला. इस दौरान उसके साथ दो गृहरक्षावाहिनी के जवान थे. एक जवान के हाथ में हथकड़ी का दूसरा छोड़ था.

फरार कैदी की पहचान बहादुरपुर थाना क्षेत्र के तरौनी बाजिदपुर निवासी अब्दुल शाकिर के पुत्र मो. रिंकू के रूप में हुई है. बताया जाता है कि रिंकू चोरी मामले का अभियुक्त था. गुरुवार को उसे लहेरियासराय थाना क्षेत्र के काजीपुरा मोहल्ला स्थित एक नर्सरी से मोटर की चोरी करते रंगेहाथ पकड़ा गया था. लोगों ने उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया था. जिसे शुक्रवार को कोर्ट में पेशी के बाद दो होमगार्ड के जवान मंडलकारा ले जा रहे थे.

अनुसंधानक मधु सिंह कोर्ट कार्य के बाद चले गये और रिंकू को मंडलकारा ले जाने के लिए होमागार्ड के जवान रामजतन यादव और जागेश्वर पंडित के हवाले कर दिया. दोनो जवान आरोपित को लहेरियासराय टावर होते हुए मंडल कारा ले जा रहे थे.

इसी दौरान होमगार्ड का जवान रामजतन ऑटो रोकने के लिए जैसे ही आगे बढ़ा रिंकू हथकड़ी से हाथ निकालकर फरार हो गया. रस्सी पकड़े दूसरे जवान जागेश्वर को आरोपित के भागने का पता भी नहीं चला. जब तक दोनों जवान कुछ समझते और शोर मचाते तब तक रिंकू फरार हो गया.

मामले को एसएसपी बाबू राम ने गंभीरता से लिया है. उन्होंने सदर एसडीपीओ को जांच का निर्देश दिया है. मंडलकारा ले जाने के दौरान विचाराधीन कैदी के फरार होने की सूचना पर पुलिस महकमा में हड़कंप मच गया. उसकी तलाश में छापेमारी शुरू कर दी गयी है. बता दें कि काजीपुरा मोहल्ला के नर्सरी संचालक चोरी की घटना से परेशान थे.

अपने नर्सरी में सीसीटीवी लगाकर काफी मशक्कत के बाद उन्होंने स्थानीय लोगों की मदद से मोटर की चोरी करते रिंकू को रंगेहाथ दबोचा था. हालांकि तीन अन्य चोर काजीपुरा निवासी मो. अमन, मो. हीरा और कादिराबाद का रहने वाला विकास कुमार भाग निकला था. पुलिस को इन तीनों को भी तलाश थी. इस बीच पुलिस की लापरवाही से रिंकू भी फरार हो गया.

एसएसपी बाबू राम ने बताया िक लापरवाही सामने आने पर दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी. सदर एसडीपीओ को जांच का निर्देश दिया गया है. रिंकू को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें