दो बैंक कस्टमर के खाते से साइबर अपराधियों ने उड़ाये तीन लाख रुपये

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

दरभंगा : दो बैंक उपभोक्ताओं के खाता से साइबर अपराधियों ने लाखों रुपये उड़ा लिये. शनिवार को दोनों उपभोक्ता न्याय की फरियाद लगाते हुए सिटी एसपी के पास पहुंचे. उनका कहना था कि थाना की पुलिस आवेदन लेने से भी इंकार कर रही है. दोनों की बातों को सुनकर सिटी एसपी ने संबंधित थाना को मामला दर्ज कर जांच का निर्देश दिया.

बिरौल थाना क्षेत्र के सुपौल बाजार निवासी रमेश ठाकुर ने बताया कि उनका खाता बिरौल के स्टेट बैंक में है. उन्होंने 21 नवंबर को दरभंगा रेलवे स्टेशन के निकट सब्जी मंडी स्थित एक्सिस बैंक की एटीएम से तीन हजार की निकासी की थी. इसके बाद से उनके खाता से बिना जानकारी के लगातार पैसा निकलता रहा, जबकि एटीएम कार्ड उनके पास ही था. नौ जनवरी को टेलीविजन रिचार्ज कराने के दौरान पता चला कि खाता से एक लाख 43 हजार रुपये गायब है. विवि व बिरौल थाना ने आवेदन लेने से इंकार कर दिया.
वहीं सिंहवाड़ा थाना क्षेत्र के अज्ञासपुर निवासी मो. जाफर ने बताया कि बैंक ऑफ बड़ौदा में उनका खाता है. खाता में एक लाख 83 हजार की राशि थी. 22 नवंबर को कादिराबाद स्थित एचडीएफसी की एटीएम से उन्होंने पांच हजार की निकासी की थी. इसके बाद उनके खाता से साइबर अपराधियों ने पूरी राशि उड़ा ली. वर्तमान में उनके खाता में मात्र 286 रुपये शेष है. 23 नवंबर से 25 नवंबर के बीच राशि की निकासी की गई है. सिटी एसपी ने दोनों पीड़ित उपभोक्ताओं को न्याय का आश्वासन दिया.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें