27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अतिक्रमण से लग रहा जाम हांफ रही यातायात व्यवस्था

सिकुड़ रही सड़कें, नहीं झेल पा रही वाहनों का दबाव दरभंगा : शहर की यातायात व्यवस्था पर अतिक्रमणकारी भारी पड़ रहे हैं. जाम की समस्या लगातार बढ़ती जा रही है. नगर के मुख्य चौक-चौराहा पर लोग घंटों जाम में फंसे रहते हैं. बड़ी वजह सड़कों का अतिक्रमण होना है. अतिक्रमणकारी सड़क के दोनों किनारे अस्थायी […]

सिकुड़ रही सड़कें, नहीं झेल पा रही वाहनों का दबाव

दरभंगा : शहर की यातायात व्यवस्था पर अतिक्रमणकारी भारी पड़ रहे हैं. जाम की समस्या लगातार बढ़ती जा रही है. नगर के मुख्य चौक-चौराहा पर लोग घंटों जाम में फंसे रहते हैं. बड़ी वजह सड़कों का अतिक्रमण होना है. अतिक्रमणकारी सड़क के दोनों किनारे अस्थायी दुकान व बेतरतीब वाहन लगाकर जाम की समस्या उत्पन्न करने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रहे हैं.
इसे लेकर सड़क संकड़ी होती जा रही है. वाहनों के दबाव के अनुपात में सड़क चौड़ी नहीं रहने से जगह-जगह लोगों को जाम से जूझना पड़ता है. एंबुलेंस फंसने पर भी राह नहीं मिलती. ससमय इलाज के लिए अस्पताल नहीं पहुंचने के अंदेशा में चालक तथा परिजन सांसे रोक ईश्वर से प्रार्थना करते हैं. कार्यालय पहुंचने वाले कर्मी को भी जाम की समस्या से रू-ब-रू होना पड़ता है.
हालांकि इसके खिलाफ प्रशासन की ओर से कभी-कभार अभियान जरूर चलाया जाता है, पर अभियान सुस्त पड़ते ही अतिक्रमणकारी सड़कों पर फिर काबिज हो जाते हैं. अतिक्रमण करने में अस्थायी दुकानदारों से कम स्थायी दुकानदारों की भूमिका नहीं होती. दुकान के बाहर नाला व सड़क तक पर सामान बिक्री के लिये दुकानदार पसार देते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें