38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बेनीपुर के दो स्कूलों में फर्जी तरीके से बहाल कर दिये गये पांच-पांच शिक्षक

जांच में सामने आया नियोजन इकाई का फर्जीवाड़ा जांच को ले डीएम के आदेश पर डीइओ ने गठित की थी समिति दरभंगा : बेनीपुर प्रखंड के रामनगर प्राथमिक विद्यालय एवं न्यू प्राथमिक विद्यालय अमैठी मुसहरी में शिक्षकों के नियोजन मामले में अनियमितता सामने आयी है. संबंधित विद्यालयों में शिक्षक नियोजन में अनियमितता की जांच को […]

जांच में सामने आया नियोजन इकाई का फर्जीवाड़ा

जांच को ले डीएम के आदेश पर डीइओ ने गठित की थी समिति
दरभंगा : बेनीपुर प्रखंड के रामनगर प्राथमिक विद्यालय एवं न्यू प्राथमिक विद्यालय अमैठी मुसहरी में शिक्षकों के नियोजन मामले में अनियमितता सामने आयी है. संबंधित विद्यालयों में शिक्षक नियोजन में अनियमितता की जांच को लेकर डीएम डॉ त्यागराजन एसएम के निर्देश पर डीइओ ने दो सदस्यी कमेटी गठित की थी.
कमेटी में शामिल डीपीओ स्थापना रामाश्रय प्रसाद एवं बेनीपुर के बीइओ ने बताया कि दोनों विद्यालयों में पांच- पांच शिक्षकों का फर्जी तरीके से नियोजन किया गया है. स्कूलों में नियोजन से संबंधित अभिलेख कमेटी के समक्ष प्रस्तुत नहीं किया गया, केवल नियुक्ति पत्र की छाया प्रति उपलब्ध कराई गयी.
जांच कमेटी ने पंचायत सचिव सह नियोजन समिति के सचिव व प्रधानाध्यापक को नियोजन से संबंधित रोस्टर पंजी, रिक्ति से संबंधित अभिलेख, नियोजन पत्र, मेधा सूची, अभ्यर्थियों का शैक्षणिक प्रमाण पत्र 28 नवंबर तक उपलब्ध कराने का निर्देश दिया था. संबंधित साक्ष्य कमेटी को उपलब्ध नहीं कराया गया. डीपीओ स्थापना श्री प्रसाद ने बताया कि नियोजन समिति के सचिव व एचएम पर कार्रवाई को लेकर डीएम एवं डीइओ को जांच प्रतिवेदन सौंपा जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें