37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पॉलीथिन कैरी बैग का धड़ल्ले से किया जा रहा है इस्तेमाल

मिर्जापुर में ट्रक से कैरी बैग उतारे जाने की मेयर की सूचना को भी निगम ने किया नजरअंदाज कचरे के ढेर में 40 फीसदी रहता पॉलीथिन नाले में नजर आ रहा पॉलीथिन कैरी बैग दरभंगा : प्रतिबंध के बावजूद बाजार में धड़ल्ले से पॉलीथिन कैरीबैग का इस्तेमाल हो रहा है. रंग-बिरंगे पॉलीथिन कैरी बैग में […]

मिर्जापुर में ट्रक से कैरी बैग उतारे जाने की मेयर की सूचना को भी निगम ने किया नजरअंदाज

कचरे के ढेर में 40 फीसदी रहता पॉलीथिन
नाले में नजर आ रहा पॉलीथिन कैरी बैग
दरभंगा : प्रतिबंध के बावजूद बाजार में धड़ल्ले से पॉलीथिन कैरीबैग का इस्तेमाल हो रहा है. रंग-बिरंगे पॉलीथिन कैरी बैग में सामान भरकर बेचे जा रहे हैं. इसकी मूल वजह इस पर अंकुश लगाने की दिशा में प्रशासन का सुस्त रवैया है. इसपर रोक की जिम्मेदारी निगम प्रशासन की है, लेकिन वह व्यवसायियों पर मेहरबान बना है.
आलम यह है कि आमजन की कौन कहे, मेयर तक द्वारा सूचना दिये जाने पर भी कार्रवाई करना जरूरी नहीं समझता. इस मुद्दे को महापौर बैजयंती देवी खेड़िया ने गत 26 नवंबर को हुई सशक्त स्थायी समिति की बैठक में उठाया भी था. ग्राहक भी बाजार में जरूरत के सामान के लेने के लिए प्रतिबंधित कैरी बैग के चलन को बढ़ावा देने में सहभागी दिख रहे हैं.
यह तब हो रहा है जब पर्यावरण की सुरक्षा को लेकर सूबे की सरकार जल-जीवन-हरियाली योजना को मजबूती से अमलीजामा पहनाने में तत्पर है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें