आवास योजना को गति देने को नगर आयुक्त ने की बैठक

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

दरभंगा : सबों को आवास योजना से चिह्नित लाभुकों को आवास मुहैया कराने में आवश्यक कागजात की कमी रोड़ा अटका रही है. समस्या को दूर कर लाभुकों को घर मुहैया कराने से बड़ी उपलब्धि हमारे लिये कुछ नहीं हो सकता. ये बातें नगर आयुक्त घनश्याम मीणा ने गुरुवार को अपने कार्यालय कक्ष में बैठक के दौरान कही.

एइ सउद आलम, नगर प्रबंधक नागमणि सिंह के साथ वार्ड एक से 12 तक के पार्षदों व तहसीलदारों के साथ इस समस्या के समाधान के लिये बुलायी गयी बैठक में उन्होंने आवास सहायक रविरंजन कुमार यादव व पार्षदों से कागजात की कमी दूर करने को कहा. पार्षद अजय जालान व उपेंद्र शर्मा ने शिकायत करते हुए कहा कि एलपीसी, म्यूटेशन, बंटवारानामा या रसीद काटने के नाम पर अंचल कर्मचारी मोटी रकम की मांग करते हैं. इस कारण से कागजात उपलब्ध नहीं हो पा रहा है.

दूसरी ओर पार्षद भरत सहनी, संजू देवी व सुदिष्ट महतो ने कहा कि पूर्वज के नाम पर जमीन है. रसीद उन्हीं के नाम से कट रहा है. इस वजह से भी परेशानी हो रही है. नगर आयुक्त ने कहा कि 1700 ऐसे लाभुक हैं जिनके कागजात में कमी है. इसकी सूची सूचना पट्ट पर है. इसमें जांच के बाद करीब सात सौ लाभुकों को लाभ देने की कार्रवाई की जा रही है. ऑनलाइन प्रक्रिया का फायदा उठायें. स्वयं भी कंप्यूटर पर म्यूटेशन आदि के लिये आवेदन करें.

आवेदन अस्वीकृत होने पर इसकी जांच व मॉनीटरिंग स्वयं करने की बात कही. कहा कि अंचल कर्मी से अवैध पैसे की मांग व अंचल अंर्तगत बनने वाले कागजात को लेकर शुक्रवार को सीओ को बुला बैठक की जायेगी. सबूत मिलने पर संबंधित कर्मचारी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने का आश्वासन दिया. उन्होंने कहा कि आवास योजना सहित किसी भी योजना में निगम कर्मी की लेन-देन में संलिप्तता के प्रमाण मिलने पर जेल भेजा जायेगा.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें