26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आंगनबाड़ी सेविकाएं होंगी तकनीक से लैस

आइसीडीएस-केस दरभंगा सहित राज्य के 20 जिलों में होगा लांच दरभंगा :आंगनबाड़ी सेविकाओं को अब रजिस्टर संभालने से मुक्ति मिलेगी. सेविकाएं मोबाइल से सभी तरह की सूचना आदि की इंट्री करेगी. दरभंगा समेत 20 जिलों में दिसंबर तक आइसीडीएस-केस (कॉमन एप्लिकेशन सिस्टम) की शुरुआत की जायेगी. राज्य के 18 जिलों में इसकी शुरुआत पूर्व में […]

आइसीडीएस-केस दरभंगा सहित राज्य के 20 जिलों में होगा लांच

दरभंगा :आंगनबाड़ी सेविकाओं को अब रजिस्टर संभालने से मुक्ति मिलेगी. सेविकाएं मोबाइल से सभी तरह की सूचना आदि की इंट्री करेगी. दरभंगा समेत 20 जिलों में दिसंबर तक आइसीडीएस-केस (कॉमन एप्लिकेशन सिस्टम) की शुरुआत की जायेगी. राज्य के 18 जिलों में इसकी शुरुआत पूर्व में ही की जा चुकी है.
आइसीडीएस-केस की शुरुआत होने के बाद सभी आंगनबाड़ी सेविका एवं सहायिका के लिए इंसेंटिव का भी प्रावधान किया जायेगा. आंगनबाड़ी सेविकाओं को रजिस्टर संभालने से मुक्ति मिलेगी. कुल 11 रजिस्टरों में से 10 रजिस्टर ऑनलाइन हो जाएंगे. इससे आंगनवाड़ी सेविकाओं को सेवा पर अधिक ध्यान देने के लिए अतिरिक्त समय मिल पाएगा.
रियल मॉनिटरिंग होगी संभव : आइसीडीएस सेवाओं की ऑनलाइन एंट्री शुरू होने से सेवाओं के कुशल प्रबंधन के साथ सेवाओं की ब्लॉक, जिला एवं राज्य स्तर पर बेहतर निगरानी सुनिश्चित होगी. सेवाओं को सशक्त करने में मदद तो मिलेगी ही साथ में पोषाहार परिणामों की रियल टाइम मॉनिटरिंग भी की जा सकेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें