1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. coronavirus in bihar latest news 21 more doctors turned corona positive in muzaffarpur ban on recruitment of patients in ten hospitals in muzaffarpur bihar corona updates

Coronavirus In Bihar : मुजफ्फरपुर में 31 डॉक्टर निकले पॉजिटिव, दस अस्पतालों में मरीजों की भर्ती पर रोक

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
 सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
PTI

मुजफ्फरपुर : वैश्विक महामारी कोरोना वायरस ने जिले के चिकित्सकों को तेजी से अपनी चपेट में लेना शुरू किया है. शुक्रवार को जिले में 58 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले. उनमें 21 डॉक्टर हैं. इसके साथ ही पिछले तीन दिनों में कोरोना संक्रमण की चपेट में आये चिकित्सकों की संख्या बढ़ कर 31 हो गयी है. उधर, तेजी से बढ़ते मामलों के बीच जिला प्रशासन ने शहर के दस अस्पतालों व क्लिनिक में नये मरीजों की भर्ती और ओपीडी सेवा पर रोक लगा दी है.

सदर अस्पताल और शहर के कई बड़े हॉस्पिटल के डॉक्टर भी शामिल

जिनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है, उनमें सदर अस्पताल के दो डॉक्टर और शहर के कई बड़े हॉस्पिटल के डॉक्टर भी शामिल हैं. इसकी पुष्टि श्री कृष्ण मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ विकास कुमार ने भी की है. शुक्रवार को 627 सैंपल की जांच रिपोर्ट आयी. इसमें 121 लोग पॉजिटिव मिले.

डॉक्टरों के संपर्क में आने वाले लोगों और उनसे इलाज कराने वाले मरीजों की खोज-बीन

इनमें बेतिया के 21 और सहरसा के 52 पॉजिटिव हैं. मुजफ्फरपुर जिले में अब कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़ कर 457 हाे गयी है. हालांकि राहत की बात यह है कि करीब 72 फीसदी लोग स्वस्थ्य भी हो चुके हैं. बड़ी संख्या में डॉक्टरों के संक्रमण की चपेट में आने के बाद अब स्वास्थ्य विभाग उनके संपर्क में आने वाले लोगों और उनसे इलाज कराने वाले मरीजों की खोज-बीन में जुटा है. कोरोना मरीजों को देर रात कोविड केयर सेंटर में शिफ्ट कर दिया गया. संक्रमित चिकित्सक व स्वास्थ्यकर्मी होम क्वारेंटिन में रहेंगे.

42 डॉक्टरों व कर्मियों की जांच

एसकेएमसीएच में शुक्रवार को 42 डाॅक्टरों व स्वस्थ्यकर्मियों ने अपनी जांच करायी. आइसोलेशन वार्ड में तैनात डाॅक्टर ने कोरोना के लक्षण नहीं पाये गये 83 लोगों की स्क्रीनिंग की. वहीं 42 लोगों का सैंपल संक्रमण की जांच के लिए वायरोलाॅजी लैब में भेज दिया. गुरुवार को भी 58 लोगों सैंपल लिया गया था.

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें