32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विधानसभा में जमानत के लड्डू पर राजद और भाजपा के बीच झड़प, खींचतान में फट गया नेताजी का कुर्ता

बिहार विधानसभा परिसर में बुधवार को जमानत के लड्डू खाने खिलाने के सवाल पर राजद और भाजपा सदस्यों के बीच झड़प हो गयी. दोनों दलों के नेता खाने-खिलाने को लेकर इतने अड़े थे कि धक्का-मुक्की में नेता जी का कुर्ता तक फट गया.

पटना. बिहार विधानसभा परिसर में बुधवार को जमानत के लड्डू खाने खिलाने के सवाल पर राजद और भाजपा सदस्यों के बीच झड़प हो गयी. दोनों दलों के नेता खाने-खिलाने को लेकर इतने अड़े थे कि धक्का-मुक्की में नेता जी का कुर्ता तक फट गया. दरअसल रेलवे में नौकरी के बदले जमीन के मामले में दिल्ली के पार्क एवेन्यू कोर्ट ने लालू-राबड़ी समेत बाकी के 14 लोगों को जमानत दे दी. इसके बाद राजद के सदस्य ख़ुशी कर इजहार करने लगे.

राजद विधायकों के प्रस्ताव को ठुकरा दिया

विधानमंडल सत्र के दौरान लड्डू बांटा जाने लगा. सदन की कार्यवाही का विरोध कर रहे भाजपा के सदस्यों को भी लड्डू दिया गया. भाजपा के नेताओं ने राजद विधायकों के प्रस्ताव को ठुकरा दिया. इसके बाद भी राजद के सदस्य उनसे आग्रह करते रहे. जबरदस्ती लड्डू खिलाने पर आतुर राजद विधायकों का विरोध भाजपा के विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने शुरू किया. इसके बाद दोनों पक्षों में धक्का-मुक्की होने लगी. इसी बीच पटना के कुम्हरार विधायक अरुण कुमार सिन्हा का कुर्ता फट गया. उन्होंने कहा कि अध्यक्ष मदोदय मेरा कुर्ता फाड़ दिया गया.

राजद के लोग जबरन मुझे लड्डू खिला रहे थे

इस पूरे प्रकरण पर विधायक हरि भूषण ठाकुर बचाव ने कहा राजद के लोग जबरन मुझे लड्डू खिला रहे थे. राजद के विधायक सदन के अंदर गुंडागर्दी कर रहे थे. इस मसले पर नेता विपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि हमारी पार्टी के नेता लड्डू खाने से इनकार कर रहे थे, इसपर राजद विधायकों ने हमलोगों के ऊपर लड्डू फेंकना शुरू कर दिया. उन्होंने कहा कि सदन में हम लोगों पर एकतरफा कार्रवाई हो रही है. इसको लेकर हम लोग राजभवन मार्च करेंगे.

लखेंद्र के निलम्बन को वापस लेने की मांग

मंगलवार को भाजपा विधायक लखेंद्र रौशन को सदन से दो दिनों के लिए निलंबित किए जाने के मामले में भाजपा आज सुबह से ही आक्रामक रुख अपनाती हुई नजर आ रही थी. भाजपा के विधायकों ने सुबह में विधानसभा की कार्यवाही से खुद को अलग रखने की घोषणा करते हुए सदन के बाहर प्रवेश द्वार पर धरना शुरू कर दिया. नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा की अगुवाई में भाजपा के विधायकों ने लखेंद्र के निलम्बन को वापस लेने की मांग करते हुए जमकर नारेबाजी शुरू कर दी. इतना ही भाजपा के शैडो विधानसभा भी शुरू कर दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें