1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. champaran east
  5. the form was tied in the bag itself dozens of families deprived of ration in motihari bihar asj

बोरा में ही बंधा रह गया फॉर्म दर्जनों परिवार राशन से वंचित

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

रक्सौल : प्रखंड के अलग-अलग गांवों से शनिवार को राशन कार्ड से वंचित महिलाएं एसडीओ से मिलीं. महिलाओं का कहना था कि जीविका समूह की महिलाओं द्वारा उनसे फॉर्म भरवाया गया, लेकिन प्रखंड कार्यालय में फॉर्म नहीं भेजा गया है, जिस कारण उन्हें सरकारी लाभ नहीं मिल सका है.

मुस्कान नारी महिला सहकारी समिति की प्रखंड अध्यक्ष कांता देवी के नेतृत्व में करीब 150 से अधिक की संख्या में महिलाओं का समूह रक्सौल के कौड़िहार चौक स्थित जीविका कार्यालय में पहुंचा. इसके बाद जीविका के डीपीएम ब्रजेश्वर राय का घेराव किया.

जीविका की कांता देवी ने बताया कि करीब 10 हजार फॉर्म योग्य लाभुकों से भरवाया गया था, जिसमें से तीन हजार फॉर्म यहां पर कर्मियों द्वारा रोक लिया गया था. डीपीएम ब्रजेश्वर राय ने बताया कि, उनके पास किस तरह का फॉर्म रखा हुआ है, तो महिलाओं ने कहा कि आवास पर चल कर देख सकते हैं. इसके बाद महिलाओं का समूह एमआइएस संदीप कुमार के आवास पर गया, जहां पर फॉर्म रखा था. डीपीएम ने बताया कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं थी कि स्टाफ के यहां फॉर्म रखा हुआ है.

इधर, अनुमंडल पदाधिकारी आरती ने कहा कि, जो भी योग्य लाभुक हैं, उनका राशन कार्ड बनेगा. आपलोगों को परेशान होने की जरूरत नहीं है. उन्हें यह भी भरोसा दिलाया कि इसमें जो भी दोषी हैं, उन पर कार्रवाई भी होगी.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें