41.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

तुरकौलिया व पीपराकोठी में भीषण अगलगी, एक बच्ची की मौत

मोतिहारी : जिले के ढाका, तुरकौलिया, संग्रामपुर, पीपराकोठी आदि प्रखंड के गांवों में आग का कहर रविवार को भी जारी रहा. देर शाम तक मिली सूचना के अनुसार करीब 60 घर आग की भेंट चढ़े और लाखों की संपत्ति खाक हो गयी. पीपराकोठी थाना क्षेत्र दो अलग- अलग गांव में रविवार को आग लगने की […]

मोतिहारी : जिले के ढाका, तुरकौलिया, संग्रामपुर, पीपराकोठी आदि प्रखंड के गांवों में आग का कहर रविवार को भी जारी रहा. देर शाम तक मिली सूचना के अनुसार करीब 60 घर आग की भेंट चढ़े और लाखों की संपत्ति खाक हो गयी.

पीपराकोठी थाना क्षेत्र दो अलग- अलग गांव में रविवार को आग लगने की घटना में करीब एक सौ घर जल कर राख हो गया. पीपराकोठी के हरपुर गांव दोपहर भीष्ण अगलगी की घटना में एक चार वर्षीय बच्ची की जलकर मौत हो गयी. वह गांव के कमलदेव पासवान की पुत्री बतायी जाती है. घटना के बाद खोजबीन के दौरान बच्ची का जला हुआ शव बरामद हुआ. इधर इस धटना में गांव के 75 घर की पूरी पासवान बस्ती जल कर राख हो गयी.
अनुमान के मुताबिक घटना में करीब लाखों रुपये की क्षति बतायी जाती है. वहीं, तुरकौलिया गांव के माधोपुर मधुमालत गांव में दिन के दोपहर लगी अगलगी की घटना में करीब 30 घर जलने की सूचना है. बताया जाता है कि इस घटना में एक टेंपो, बैगनआर कार, दो बाइक सहित घर में रखे अनाज, कपड़ा एवं आभूषण सहित 20 लाख की संपत्ति के नुकसान होने की संभावना है. घटना में ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया गया. सूचना पर फायर ब्रिगेड की वाहन भी पहुंची.
चांद सरैया व खैरवा में आग से लाखों की क्षति: पीपराकोठी. थाना क्षेत्र के दो गांवों में अलग-अलग घटी अग्निकांड में दो दर्जन से अधिक घर जल गये. वहीं, चांद सरैया में बिजली का तार टूटकर गिरने से करीब 10 कठा गेंहू की फसल जल गयी. ग्रामीणों के अनुसार शनिवार की रात हरपुर खैरवा में लगी आग से करीब दो दर्जन लोगों की झोपड़ियां जल गयी. ग्रामीणों व अग्निशमक यंत्र के सहयोग से आग पर काबू पाया गया. पीड़ितों के घर में रखे अनाज जल गये.
शंभु राय, योगेंद्र राय प्रभु राय, राजेश राय, यादो लाल ने बताया कि घर का सारा सामान जल गया. अब हम सब क्या खायेंगे. इधर, चांद सरैया में बिजली के टूटे तार से लगी आग से जगदीश साह, दीनबंधु पासवान व नूरूल होदा के गेहूं की फसल जल गयी.
ढाका के खैरवा में दूसरी बार लगी आग : प्रखंड के खैरवा गांव में रविवार को लगी अचानक आग से पांच घर जल गये. वहीं शनिवार की शाम इसी गांव में आग से एक और जहमुआ गांव में आग से चार घर जल गये थे.
संग्रामुपर में दो घर जले : थाना क्षेत्र के पूर्वी संग्रामपुर पंचायत के पुछरिया गांव में आग लगने से शनिवार की देर रात दो घर जल कर राख हो गये . ग्रामीणों के अनुसार आग खाना बनाने के क्रम में लगी. इससे मिश्री दास व लक्ष्मण दास का घर जल गया . मिश्री दास के नकद आठ हजार रुपये भी जल गये. जो महाजन को देने के लिए उनके परिजनों ने मजदूरी कर दूसरे प्रदेश से भेजी थी. सीओ अभय कुमार ने बताया कि सीआइ से रिपोर्ट मांगी गयी है . जांच रिपोर्ट आने के बाद सहायता राशि दी जायेगी.
कल्याणपुर में पांच घर जल : प्रखंड के बखरी पंचायत भगवानपुर गांव में शनिवार की रात्रि में अचानक लगी आग में पांच लोगों का आशियाना जल कर राख हो गया. घटना में राकेश बैठा, अरविंद बैठा, अजय बैठा, भुवनेश्वर बैठा का घर जल कर राख हो गया . इस संबंध में सीओ विजय कुमार राय ने बताया कि इसकी जांच कर्मचारी द्वारा करायी जा रही है. जांच के बाद पीड़ित परिवारों को सहायता राशि दी जायेगी.
तीन लाख की संपत्ति का नुकसान: घोड़ासहन. बाजार के मिडिल स्कूल से सटे महेश दास के घर में रविवार को अचानक आग लग गयी. इस घटना में लाखों की संपत्ति राख हो गयी. घर में रखे नकद, गहना, टीवी-डीस, ठेला, अनाज सहित करीब तीन लाख के नुकसान का अनुमान है. ग्रामीणों के काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका, लेकिन तेज हवा के कारण आग विकराल रूप ले लिया. खेत में लगे दस कठ्ठा गेहूं का फसल भी जलकर बरबाद हो गया. सीओ उदय शंकर मिश्रा ने कहा कि संबंधित हल्का के कर्मचारी एवं सीआइ को जांच कर रिपोर्ट करने का निर्देश दिया गया है. शीघ्र ही अग्नि पीड़ित को सहायता दी जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें