1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. buxar
  5. nine corona positives found in same locality of dumraon of buxar administration seals infected locality

डुमरांव के एक ही मुहल्ले में मिले नौ पॉजिटिव, प्रशासन ने संक्रमित मुहल्ले को किया सील

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
Prabhat Khabar

बक्सर: डुमरांव के स्थानीय शहर में शुक्रवार को लालगंज कड़वी मुहल्ले में एक साथ नौ पॉजिटिव मरीज मिलने से मुहल्ले के लोगों में बेचैनी बढ़ गयी है. इसके अलावे निमेज टोला मुहल्ले में भी एक पॉजिटिव मरीज के मिलने की पुष्टि हुई है. इस तरह कुल नौ संक्रमितों की संख्या में इजाफा हुआ है. विभागीय सूत्रों के अनुसार अब तक डुमरांव में 105 एक्टिव केस हैं. जबकि सभी के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हुआ है. विभागीय रिपोर्ट की मानें तो पॉजिटिव मरीजों में किशोर, युवा से लेकर बुजुर्ग तक शामिल हैं.

मामले आने के बाद स्थानीय प्रशासन ने संक्रमित मोहल्ले को सील करने की कार्रवाई शुरू कर दी है. स्वास्थ्य विभाग की टीम अन्य सदस्यों की भी जांच करने में जुटी है. नगर पर्षद प्रशासन द्वारा पूरे मोहल्ले को सैनिटाइज कराया जा रहा है. संक्रमित इलाके के दायरे में आने वाले सभी घरों व मोहल्ले को नप की टीम ने सैनिटाइज किया. साथ ही विभागीय टीम के साथ अनुमंडल प्रशासन भी पूरी तरह से अलर्ट है.

इस इलाके में पुलिस-प्रशासन की तैनाती की गयी है. एसडीओ हरेंद्र राम ने बताया कि संक्रमित इलाके में प्रशासन की चौकसी बढ़ा दी गयी है. एहतियात के तौर पर लोगों को घरों में ही रहने का निर्देश दिया गया है. साथ ही मास्क और दो गज की दूरी का पालन करने की अपील की गयी है. प्रशासन ने संक्रमित इलाके के दायरे में आने वाले चौहदी को सील कर दिया है और आने-जाने वाले लोगों पर रोक लगायी गयी है. एहतियात के तौर पर इसे कंटेनमेंट जोन घोषित कर पुलिस बल की व्यवस्था की गयी है.

नप के उपसहायक बजेंद्र राय ने बताया कि प्रशासन के निर्देश पर कंटेनमेंट जोन के एरिया में पड़ने वाले सभी घरों और पॉजिटिव मरीजों के घर को भी सैनिटाइज करने की कार्रवाई शुरू कर दी गयी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें