27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बक्सर में चटकी पटरी, बाल बाल बची राजधानी एक्सप्रेस

बक्सर : दानापुर-पंडित दीन दयाल उपाध्याय रेलखंड पर शुक्रवार की रात दो विभिन्न जगहों पर रेलवे पटरी चटक गयी, जिससे एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया. अचानक चौसा-बक्सर स्टेशन और बरूना-डुमरांव के बीच डाउन लाइन की पटरी टूट गयी. इस बीच ट्रैकमैन ने इसकी सूचना कंट्रोल को दी. सूचना मिलते ही अधिकारियों में हड़कंप मच […]

बक्सर : दानापुर-पंडित दीन दयाल उपाध्याय रेलखंड पर शुक्रवार की रात दो विभिन्न जगहों पर रेलवे पटरी चटक गयी, जिससे एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया. अचानक चौसा-बक्सर स्टेशन और बरूना-डुमरांव के बीच डाउन लाइन की पटरी टूट गयी. इस बीच ट्रैकमैन ने इसकी सूचना कंट्रोल को दी. सूचना मिलते ही अधिकारियों में हड़कंप मच गया.

पटरी चटकने के कारण डाउन लाइन का परिचालन करीब एक घंटा तक बाधित रहा. इसके बाद पटरियों की मरम्मत कराने के बाद परिचालन सुचारु रूप से बहाल हो सका. वही राजधानी एक्सप्रेस को चौसा के आगे रोका गया. बताया जाता है कि शुक्रवार की रात करीब एक बजे बरूना-डुमरांव स्टेशन के बीच अचानक पटरी चटक गयी. इसी बीच इसकी सूचना पैनम रूम को मिली. सूचना मिलते ही अधिकारियों ने हिमगिरी एक्सप्रेस को बक्सर स्टेशन पर रोक दिया.

करीब एक घंटा तक पटरियों की मरम्मत का काम चला. इसके बाद ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया. इसी बीच रात करीब तीन बजे मेन लाइन से राजधानी गुजरने वाली थी कि चौसा-बक्सर स्टेशन के बीच पटरी चटक गयी, जिसकी सूचना पैनल रूम को मिली. जैसे ही इसकी सूचना रेल महकमे को मिली तो सभी के होश उड़ गये. अधिकारी घटनास्थल की तरफ दौड़ पड़े. राजधानी एक्सप्रेस को चौसा स्टेशन के मेन लाइन पर रोक दिया गया.

साथ ही कई ट्रेनों को जहां-तहां खड़ा कर दिया गया, जिसके बाद एक बड़ा हादसा होने से टल गया. करीब एक घंटा तक डाउन लाइन का परिचालन ब्लॉक कर अधिकारियों ने पटरी की मरम्मत कर परिचालन को सुचारु रूप से चालू किया. वहीं कई ट्रेनों को भी जहां तहां रोका गया. बक्सर स्टेशन मास्टर रंजन कुमार ने बताया कि दो विभिन्न जगहों पर पटरियां टूट गयी थीं. पटरी टूटने की सूचना मिलते ही पटरी की मरम्मत करायी गयी.

धीना-जमानिया के बीच भी चटका रेल लाइन

दानापुर रेलखंड के धीना-जमानिया स्टेशन के बीच डाउन लाइन की पटरी चटक गयी. घटना की सूचना मिलते ही अधिकारियों ने रेलवे ट्रैक की मरम्मत कर परिचालन को सुचारु रूप से चालू कर दिया. वहीं पटरी चटकने से पाटलिपुत्र लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस, उधना एक्सप्रेस, जियारत एक्सप्रेस और नई-दिल्ली-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस को विभिन्न स्टेशनों पर रोका गया. पटरी की मरम्मत करने के बाद ट्रेनों को आगे के लिए रवाना किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें