1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. birthday party the owner cut a 50 pound cake on the horses birthday people enjoyed a variety of dishes at the party rdy

Birthday Party: घोड़ी के जन्मदिन पर मालिक ने 50 पाउंड का काटा केक, पार्टी में लोगों ने तरह-तरह के पकवानों का उठाया लुत्फ

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
घोड़ी के जन्मदिन पर मालिक ने 50 पाउंड का काटा केक
घोड़ी के जन्मदिन पर मालिक ने 50 पाउंड का काटा केक
प्रभात खबर

Birthday Party: लोग अक्सर स्वयं या अपने परिवार के सदस्यों का ही जन्मदिन मनाते है और केक काटते है. लेकिन सहरसा जिले में एक मालिक ने अपनी घोड़ी का जन्मदिन बड़ी ही धूमधाम से मनाया. पालतू जानवर का जब जन्मदिन मनाया जाय और सैकड़ों लोग उसे हैप्पी बर्थडे कहते नजर आए तो थोड़ा अटपटा जरूर लगता है, लेकिन यह सच्चाई है.

सहरसा जिला स्थित शहर के पंचवटी निवासी गोलू यादव ने सोमवार की रात अपनी घोड़ी चेतक का दूसरा जन्मदिन धूमधाम से मनाया. चेतक के जन्मदिन पर लगभग 50 पाउंड का केक भी काटा गया और मौजूद सैकड़ों लोगों ने उसे हैप्पी बर्थडे भी बोला. पटाखा फोड़कर उत्सव के रूप में मनाया.

इस जन्मदिन में लोगों की काफी भीड़ उमड़ पड़ी थी. सभी लोग इस जन्मदिन में पूरा मनोरंजन करते दिखे. जन्मदिन को लेकर समाजिक कार्यकर्ता गोलू यादव ने बताया कि चेतक उसके पास छह महीने का जब था तो उसे अपने पास लाये थे और उनको दूध पिला कर, चना, जौ, बाजरा, मरुआ का हलुआ खिला कर उसे बड़ा किया.

उसने बताया कि घर के सभी सदस्य इसे परिवार के सदस्य के रूप में प्यार करते है. उन्होंने कहा कि उसने अपना जन्मदिन कभी नहीं मनाया. लोगों को संदेश देते कहा कि जानवर को जानवर की तरह ना देखें, इसको अपने परिवार के सदस्य की तरह देखें.

केक पर घोड़ी की तस्वीर और लिखा था उसका नाम

घोड़े के मालिक गोलू यादव ने बताया कि चेतक हमारे घर का सदस्य है न कि कोई जानवर. हम परिवार के लोग हर साल मिलकर उसका जन्मदिन धूमधाम से मनाते हैं. वे कहते हैं कि एक साल पहले चेतक का पहल जन्मदिन भी धूमधाम से मनाया गया था.

चेतक के सामने एक केक रखा गया. केक पर घोड़े की तस्वीर तो थी ही उसका नाम भी था. इसके बाद घोड़े के मालिक गोलू ने उस केक को काटा. केक काटने के बाद आतिशबाजी भी की गई थी. इस दौरान लोगों ने जमकर पटाखे जलाए. इस समारोह में बड़ी संख्या में आसपास के लोग इकट्ठे हुए.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें