1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar vidhan sabha live budget session last day today tejashwi yadav nitish kumar police bill 2021 bihar news upl

Bihar Vidhan Sabha: बिहार विधानमंडल के बजट सत्र का आज अंतिम दिन, पुलिस विधेयक पर क्या आज भी होगा बवाल? विपक्ष का प्रदर्शन शुरू

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आंखों पर काली पट्टी बांधकर विपक्ष ने विधानसभा का बहिष्कार किया.
आंखों पर काली पट्टी बांधकर विपक्ष ने विधानसभा का बहिष्कार किया.
Twitter

Bihar Vidhan Sabha: बिहार विधानमंडल के बजट सत्र का आज अंतिम दिन है. ऐसे में आज विधानसभा की कार्यवाही बेहद खास होगी. मंगलवार को हुए हंगामे के बाद आज सदन में नजारा कैसा रहेगा इस पर सबकी नजरें टिकी हुई हैं. मंगलवार को हुए जबरदस्‍त हंगामे के बाद बुधवार को भी ऐसे ही हालात हैं. सदन की कार्यवाही शुरू होने के पहले से विपक्षी विधायक प्रदर्शन कर रहे हैं. आंखों पर काली पट्टी बांधकर विपक्ष ने विधानसभा का बहिष्कार किया है. वहीं कई महिला विधायक चूड़ियां लेकर पहुंचीं है.

भारी हंगामा के बीच विधानसभा में पारित हो चुके इस पुलिस विधेयक को आज सरकार विधान परिषद में पेश करने जा रही है तो विपक्ष ने विधान सभा में हुई घटना के विरोध में विधान परिषद में कार्य स्‍थगन प्रस्‍ताव पेश करने की घोषणा कर दी है. हंगामे के आसार को देखते हुए विधानमंडल परिसर पुलिस छावनी में तब्‍दील कर दिया गया है. ऐसे में सवाल यह है कि क्‍या विधान परिषद में भी कल की घटना हो सकती है.

गौरतलब है कि विधानसभा में बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस ने विधेयक 2021 को लेकर विपक्ष ने काफी हंगामा किया था. हंगामे के दौरान ऐसा बहुत कुछ हुआ जिससे लोकतंत्र की खूबसुरती पर दाग लग गया. विधायकों की पिटाई के मुद्दे को लेकर कांग्रेस के नेताओं ने विधानसभा के बाहर मंगलवार की देर रात धरना दिया था.

डिप्टी स्पीकर का चुनाव आज

बिहार विधानसभा में आज उपाध्यक्ष का चुनाव होना है. इसके लिए जदयू के महेश्‍वर हजारी तो राष्‍ट्रीय जनता दल के भूदेव चौधरी प्रत्‍याशी हैं. इस बहाने विधानसभा में लगातार दूसरे दिन नीतीश कुमार और तेजस्‍वी यादव के बीच जोर-आजमाइश होगी.

हालांकि, मंगलवार को विधायकों के साथ हुई घटना के विरोध में विपक्ष ने सदन का बहिष्‍कार कर दिया है.बुधवार को विधानमंडल के बजट सत्र का आखिरी दिन है. ऐसे में एक बार फिर से हंगामा होने के आसार साफ दिखाई पड़ रहे हैं. ऐसे में क्या कुछ आज होता है यह देखने वाली बात होगी.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें