1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar school reopen when will be junior classes start in bihar nitish kumar govt take decision after crisis management group meeting on 30 january upl

Bihar School Reopen: बिहार में कब खुलेंगे पहली से लेकर आठवीं तक के स्कूल? इस दिन हो सकता है फैसला

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
 ठंड के कारण भी स्कूलों के जूनियर सेक्शन अभी नहीं खोले जा सकेंगे.
ठंड के कारण भी स्कूलों के जूनियर सेक्शन अभी नहीं खोले जा सकेंगे.
File

Bihar School Reopen: बिहार के स्कूलों (Bihar School) में कक्षा आठ तक की पढ़ाई फिलहाल बंद है. ( क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप crisis management group) की बैठक 30 जनवरी को होनेवाली है. उस बैठक में निचली कक्षाओं को खोलने पर विचार किया जायेगा. उम्मीद की जा रही है कि फरवरी से निचली कक्षाओं को खोला जा सकता है.

मुख्य सचिव दीपक कुमार ने पत्रकारों को बताया कि फिलहाल ठंड की वजह से नीचे की कक्षाएं बंद रहेंगी. क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में ही इस पर ठोस निर्णय लिया जायेगा. कहा कि ठंड के कारण भी स्कूलों के जूनियर सेक्शन अभी नहीं खोले जा सकेंगे. हर साल जिला प्रशासन के स्तर पर ठंड के दौरान निचली कक्षाओं को बंद रखने का आदेश दिया जाता है.

ठंड में छोटे बच्चों को स्कूल बुलाना जोखिम भरा होता है. कोरोना काल में तो और भी ज्यादा सतर्कता बरतने की जरूरत है. मालूम हो कि क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप ने चार जनवरी से राज्य की नौवीं से ऊपर की कक्षाओं के साथ सभी कोचिंग संस्थान खोलने का निर्णय लिया था.

इस निर्णय के बाद सोशल डिस्टैंसिंग और कोविड-19 के अन्य नियमों का पालन करते हुए स्कूल और कोचिंग संस्थाओं को खोला जा रहा है. हालांकि, अब तक शैक्षणिक संस्थाओं में विद्यार्थियों की उपस्थिति कम हो रही है.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें