1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar politics cm nitish kumar meet with ljp mp chandan singh and cpi mla surykant paswan after kanhaiya kumar meeting with ashok choudhary know reason upl

Bihar Politics: सीएम नीतीश से मिले LJP के सांसद और CPI विधायक, क्या JDU में शामिल होंगे? इन अटकलों का कारण जानिए

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सीएम से नवादा के लोजपा सांसद ने की मुलाकात
सीएम से नवादा के लोजपा सांसद ने की मुलाकात
File

Bihar Politics: बिहार के सियासी गलियारे में सोमवार को मुलाकातों को लेकर चर्चाओं का बाजार गरम रहा. पहले सीपीआई नेता कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) की मंत्री अशोक चौधरी (Ashok Choudhary) से मुलाकात और फिर अगले ही दिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार CM Nitish kumar) से लोजपा सांसद चंदन सिंह (LJP MP Chandan Singh) और सीपाआई विधायक (CPI MLA) की मुलाकात. इन मुलाकातों को लेकर राजनीति में चर्चा का बाजार गर्म हो गया है.अटकले हैं कि क्या ऐसे लोग जदयू में शामिल होंगे?

बता दें कि लोक जनशक्ति पार्टी के नवादा के सांसद चंदन सिंह के सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद राजनीति में चर्चा का बाजार गर्म हो गया है. भले ही सीएम से मुलाकात के बाद सांसद ने कहा है कि क्षेत्र के विकास के लिए सीएम से मुलाकात हुई थी, लेकिन राजनीतिक गलियारों में इस बात को लेकर अटकलें लगायी जा रही हैं कि वे पार्टी छोड़ कर नीतीश कुमार का हाथ थाम सकते हैं.

सांसद के जदयू में शामिल होने के पीछे यह तर्क दिया जा रहा है कि सांसद के भाई और लोजपा के वरिष्ठ नेता सूरजभान सिंह ने कई बार नीतीश कुमार की बड़ाई की है. सांसद चंदन सिंह के साथ लोजपा के दूसरे सांसद डाॅ महबूब अली कैसर के भी नाराज होने की चर्चा है. गौरतलब है कि लोजपा के बागी नेता केशव सिंह 18 फरवरी को जदयू में शामिल हो रहे हैं. उनके साथ अन्य नेता भी हैं.

Nitisjh kumar News: मुख्यमंत्री से मिले भाकपा विधायक

नीतीश कुमार से सोमवार को बखरी के भाकपा विधायक सूर्यकांत पासवान ने मुलाकात की. विधायक ने साफ शब्दों में यह कहा कि यह कोई राजनीतिक मुलाकात नहीं है. हमारे विधानसभा क्षेत्र में 37 पंचायतें हैं, इनमें से लगभग 28 में जलजमाव रहता है.

वहीं, सभी अनुमंडल में डिग्री कॉलेज व अस्पताल खोलने की योजना है, जिस पर काम कब से शुरू होगा, इन योजनाओं को लेकर मुख्यमंत्री से बातचीत की है. उन्होंने कहा कि दिनकर विवि के मामले को लेकर भी हमने मुख्यमंत्री से बातचीत की है.

Posted By: Utpal Kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें