15.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरबिहार में डूबने से आधा दर्जन से अधिक लोगों की मौत, कई शवों की तलाश जारी, परिजनों में मचा...

बिहार में डूबने से आधा दर्जन से अधिक लोगों की मौत, कई शवों की तलाश जारी, परिजनों में मचा कोहराम..

Bihar News: बिहार के अलग-अलग जिलों में डूबने से आधा दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो गई है. वहीं, कई लोगों के शव की अभी भी तलाश की जा रही है. डूबने से हुई मौत के बाद मृतक के परिजनों में कोहराम मच गया है. जानिए ताजा हालात...

Bihar News: बिहार के अलग- अलग जिलों में डूबने से आधा दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो गई है. पूर्णिया जिले के सरसी थाना क्षेत्र के कुशहा नदी में नहाने के दौरान दो दोस्त डूब गए. फिलहाल, गोताखोर दोनों की तलाश में जुटे है. बता दें कि बारिश के बाद नदियों में भी उफान देखने को मिला है. कई नदियों का जलस्तर बढ़ गया है. गहरे पानी ने कई लोगों को अपना शिकार बनाया है.

दो वर्षीय बेटे को छोड़ मां ने गंगा में कूद दी जान

मुंगेर पुल पर दो वर्षीय बेटे को छोड़ मां ने गंगा में कूद जान दे दी. गोताखोरों की टीम ने काफी मशक्कत के बाद महिला का शव बाहर निकाला. गंगा में डूबती वीडियो भी सामने आया है. शव की शिनाख्त नहीं हो सकी है. मुंगेर गंगा पुल पर बुधवार को अपने दो वर्षीय बेटे को छोड़ कर मां ने गंगा में छलांग लगा दी. वहां काम करने वाले पुल के कर्मचारी और राहगीरों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. इसके बाद गोताखोरों की टीम महिला को रेस्क्यू करने पहुंची. लगभग एक घंटे बाद महिला को ढूंढ कर बाहर निकाला गया, लेकिन तबतक महिला की मौत हो चुकी थी. महिला की पहचान नहीं हो पायी, जबकि बच्चे को मुफस्सिल थाना पुलिस ने चाइल्ड होम को सौंप दिया.

गोताखोरों ने महिला के शव को निकाला बाहर

बुधवार को एक महिला अपने साथ दो वर्षीय बच्चे को लेकर पुल पर पहुंची, जो काफी परेशान थी. महिला पुल पर कुछ देर बच्चे के साथ बैठी रही. लगभग एक घंटे बाद अचानक महिला उठी और बच्चे को पुल पर छोड़ कर गंगा में कूद पड़ी. पुल पर मरम्मत कार्य देख रहे मजदूरों ने महिला को कूदते देखा तो शोर मचाया. तब- तक बहुत राहगीर वहां जमा हो गये. सूचना पुलिस को दी गयी और सात सदस्यीय गोताखोर की टीम ने लगभग एक घंटे बाद महिला के शव को ढूंढ कर बाहर निकाला, लेकिन तब तक महिला की मौत हो चुकी थी.

Also Read: बिहार: बाढ़ से 156 गांव प्रभावित, अलर्ट मोड पर प्रशासन, जानें ताजा हालात
पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

महिला आत्महत्या करने की नीयत से ही मुंगेर पुल पर पहुंची थी. उसने उफनती गंगा में छलांग लगा दी. शोर शराबा होने पर वहां भीड़ जमा हो गयी. भीड़ से किसी ने डूबती महिला का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. इसमें महिला कभी पानी के अंदर से कभी पानी के बाहर निकल रही थी. कुछ देर बाद वह तेज धार में बहती नजर आ रही थी. मुफस्सिल थाना के अपर थानाध्यक्ष दलजीत झा ने बताया कि गोताखाेरों ने महिला के शव को गंगा से ढूंढ कर बाहर निकाला, जिसे पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया. जबकि, मृतका के दो वर्षीय बेटे को सरकारी चाइल्ड होम को सौंप दिया गया है. अब तक मृतक महिला की पहचान नहीं हो सकी है. पुलिस लगातार उसकी शिनाख्त करने का प्रयास कर रही है.

Also Read: बिहार: 15 दिनों में फिर बढ़े हरी सब्जियों के भाव, रुला रहा प्याज, जानें कारण व कीमत
बाढ़ के पानी में नहाने के क्रम में डूबने से दो बच्चे की मौत

भागलपुर के अंतिचक थाना क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय मूसहरी टोला हरीचक स्कूल के पीछे बाढ़ के पानी में नहाने के क्रम में डूबने से दो बच्चे की मौत हो गयी. मृत बच्चे अंतिचक थाना क्षेत्र के कुतुबपुर पहाड़िया टोली के बबलू पहाड़िया का पुत्र कुनिल पहाड़िया(12) और शैलेंद्र पहाड़िया का पुत्र मिथिलेश पहाड़िया (10) हैं. दोनों बच्चे साथियों के साथ बाढ़ के पानी में स्नान कर रहे थे. इस दौरान गहरे पानी में चले जाने से दोनों डूब गये. साथ में स्नान कर रहे बच्चों ने शोर मचाया. मौके पर पहुंचे लोगों ने करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद शव को बरामद किया. मगर, तब तक देर हो चुकी थी. दोनों की मौत हो चुकी थी. अंतिचक थाना की पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाया. दो बच्चों की मौत से गांव में मातमी सन्नाटा पसरा है. परिजनों का रो रो कर बुरा हाल था,अंतिचक थानाध्यक्ष जीबू यादव ने बताया कि दोनों बालक के शव को पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया है.

एसडीआरएफ की टीम शव की खोजबीन में जुटी

भागलपुर के गोपालपुर थाना क्षेत्र के सिंघिया मकंदपुर निवासी निलेश चौधरी (35) तिनटंगा गंगा करारी स्थित जहाज घाट पर स्नान करने के दौरान गहरे पानी में चले जाने के कारण डूब गए. हालांकि, घंटों बाद उसका शव नहीं मिल पाया है, लेकिन प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि डूबने के बाद तेज धार में शव को बहते हुए देखा गया. शव की तलाश में स्थानीय गोताखोर व एसडीआरएफ की टीम देर शाम तक जुटी रही. मिली जानकारी के अनुसार मुखिया अमित कुमार चौधरी के पिता का दाह संस्कार करने लोग आये थे. दाह संस्कार के बाद सभी स्नान कर रहे थे, इसी दौरान निलेश गहरे पानी में चला गया. आपदा प्रबंधन विभाग के उप समाहर्ता को फोन पर सूचना देने पर अंचल से राजस्व अधिकारी व कर्मचारी आये. मौके पर गोपालपुर थाना के एएसआई उपेंद्र मुखिया चौकीदार के साथ पहुंचे और नाव पर स्थानीय गोताखोर की मदद से तत्काल शव की तलाश शुरू की. बाद में एसडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंची.

पटना के इंजीनियर की डूबने से मौत

झारखंड के खूंटी जिले में थाना क्षेत्र के रीमिक्स फॉल में घूमने आये एक पटना के युवक की डूबने से मौत हो गयी. मृतक की पहचान मसौढ़ी निवासी लोकेश कुमार (28 वर्ष) के रूप में की गयी. बताया जाता है कि लोकेश कुमार एक मोबाइल कंपनी में इंजीनियर थे. वह अपने दोस्तों के साथ रीमिक्स फॉल घूमने गये थे. फॉल में सभी दोस्त नहाने के लिए उतरे थे. काफी देर तक नहाने के बाद लोकेश के सभी साथी बाहर निकल गये, लेकिन, वह अचानक गायब पाया गया. साथ आये लोगों से उसकी काफी खोजबीन की, लेकिन, कुछ पता नहीं चला. बाद में दोस्तों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी. इसके बाद वहां पुलिस की मौजूदगी में ग्रामीण जुटे. ग्रामीणों के प्रयास से फॉल से युवक का शव निकाला गया. इस दौरान वहां ग्रामीणों की भीड़ लग गयी थी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें